Almora News:CFO अल्मोड़ा के निर्देशन में एसडीआरएफ कैंप सरियापानी में आयोजित हुआ 1 दिवसीय आपदा प्रशिक्षण,जवानों का किया उत्साहवर्धन

ख़बर शेयर करें -

मुख्य अग्निशम अधिकारी अल्मोड़ा नरेन्द्र सिंह कुवंर के दिशा-निर्देशन में एसडीआरएफ कैंप, सरियापानी में फायर जवानों को आपदा प्रशिक्षण दिये जाने हेतु 1 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्रशिक्षण में एसडीआरएफ इंचार्ज टू0आई0सी0  गजेंद्रन के नेतृत्व में एसडीआरएफ टीम के कांस्टेबल  राकेश द्वारा फायर स्टेशन अल्मोड़ा में नियुक्त रिक्रूट फायर मैन महिला/पुरुषों को आपदा सम्बंधी प्रशिक्षण देते हुए उपकरणों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देंशन में वारंटियों की धरपकड़ जारी कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस ने 01 वांरटी अभियुक्त को किया गिरफ्तार

प्रशिक्षण में सर्वप्रथम सीएफओ अल्मोड़ा द्वारा स्वयं आपदा रेस्क्यू सम्बन्धित इवेंटो में प्रतिभाग कर उपस्थित जवानों का उत्साहवर्धन किया गया। 

इसके उपरांत रिक्रूट फायर मैन महिला/पुरुषों द्वारा आपदा रेस्क्यू इवेंट रैपलिंग, डिसेंडिंग,रिवर क्रॉसिंग व आग में फंसे लोगों को एक भवन से दूसरे भवन या सुरक्षित स्थान पर किस प्रकार से पहुँचाया जाएगा, इससे सम्बन्धित प्रशिक्षण प्राप्त किया गया। इस दौरान फायर कर्मियों को आपदा में राहत एवं बचाव कार्यों के विभिन्न गुर भी सिखाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *