Almora News:सोबन सिंह जीना यूनिवर्सिटी के विभिन्न विभागों का कुलपति प्रो सतपाल सिंह बिष्ट ने किया औचक निरीक्षण

ख़बर शेयर करें -

सोबन सिंह जीना परिसर में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सतपाल सिंह बिष्ट ने विभिन्न विभागों और कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

🔹संरचनात्मक विकास को लेकर दी जानकारी 

उन्होंने हिंदी, अर्थशास्त्र, पत्रकारिता एवं जनसंचार, कुमाउनी भाषा, समाजशास्त्र, संस्कृत, अंग्रेजी, राजनीति विज्ञान, संग्रहालय, एनसीसी, कला संकाय आदि विभागों/कार्यालयों में जाकर शैक्षणिक व्यवस्थाओं को लेकर महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए एवं विभागों में आ रही समस्याओं को सुना। उन्होंने संरचनात्मक विकास को लेकर जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरे मंगलवार 27 फरवरी 2024

🔹कार्यालयों को व्यवस्थित रखने के लिए दिए निर्देश 

उन्होंने  निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों से कक्षाओं के संबंध में फीडबैक भी लिया और उन्हें अध्ययन करने हेतु प्रेरित किया।  कुलपति प्रो सतपाल सिंह बिष्ट ने इस दौरान विभागों में निष्प्रयोज्य सामग्री के निस्तारण के लिए प्रस्ताव एवं सूची को विश्वविद्यालय भेजने, शौचालयों को स्वच्छ रखने, स्वच्छ्ता बनाये रखने, विभागों के कार्यालयों को व्यवस्थित रखने  के लिए निर्देश दिए।निरीक्षण के दौरान इतिहास विभाग के पूर्व  भवन को निरीक्षण किया। उन्होंने इतिहास विभाग के संग्रहालय जाकर ऐतिहासिक साक्ष्यों को सुरक्षित रखने के लिए निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से बना टाटिक हेलीपैड एक साल से हेलीकॉप्टर के उतरने का कर रहा इंतजार

🔹यह लोग रहे मौजूद 

निरीक्षण के दौरान उनके साथ प्रो विद्याधर सिंह नेगी, डॉ अरविंद अधिकारी, डॉ चन्द्र प्रकाश फुलोरिया, डॉ प्रीति आर्या, डॉ ममता पंत, डॉ बचन लाल, डॉ तेजपाल सिंह, कैलाश छिमवाल, देवेंद्र धामी, गणेश तिवारी, जयवीर सिंह , कमलेश नेगी आदि के साथ विभिन्न विभागों के अध्यक्ष एवं कर्मी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *