Almora News :उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं व 12वीं का रिजल्ट घोषित,हाईस्कूल में प्रियांशी रावत ने प्रदेश में किया टॉप,इंटरमीडिएट में पीयूष खोलिया व कंचन जोशी ने किया टॉप

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं का परीक्षाफल मंगलवार को जारी हो गया है। बोर्ड परीक्षा में इस बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है। हाईस्कूल में जीबीएस जीआईसी गंगोलीहाट पिथौरागढ़ की छात्रा प्रियांशी रावत ने प्रदेश में टॉप किया है।

छात्र ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर श्रेष्ठ सूची में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। वहीं, इंटरमीडिएट में विवेकानंद इंटर कॉलेज रानीधाम रोड अल्मोड़ा के पीयूष खोलिया व एचजीएसएसवीएमआईसी कुसुमखेड़ा हल्द्वानी की छात्रा कंचन जोशी ने 500 में से 488 अंक प्राप्त कर श्रेष्ठ सूची में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News : अल्मोड़ा नगर निगम बनाए जाने के बाद प्रशासन की ओर से वोटरों के चिह्नीकरण का काम शुरू

💠इतना रहा परीक्षा परीक्षा परिणाम

बोर्ड के सभापति महावीर सिंह बिष्ट ने उत्तराखंड बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम सुबह साढ़े 11 बजे घोषित किया। हाईस्कूल में उत्तीर्ण प्रतिशत 89.14% रहा। इसमें 85.59 फीसदी छात्र और 92.54 फीसदी छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट में कुल 82.63 फीसदी परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें 78.97 फीसदी छात्र और 85. 96 फीसदी छात्राएं पास हुई हैं।

💠ये हैं 10वीं के टॉप थ्री छात्र-छात्राएं

पिथौरागढ़ की प्रियांशी रावत ने हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में टॉप किया।

रुद्रप्रयाग के शिवम मलेठा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

पौड़ी गढ़वाल की आयुष ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर जनपद में चला सघन चैंकिग/सत्यापन अभियान, ज्वैलर्स शोरुम/दुकानों में किये गये सुरक्षा प्रबन्धों को जांचा गया

ये हैं 12वीं के टॉप थ्री छात्र-छात्राएं

💠अल्मोड़ा के पीयूष खोलिया और एचजीएसएसवीएमआईसी कुसुमखेड़ा हल्द्वानी की छात्रा कंचन जोशी ने पहला स्थान प्राप्त किया।

दूसरे स्थान पर रुद्रप्रयाग के अंशुल नेगी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

💠ऋषिकेश के हरीश चंद्र बिजल्वाण ने तीसरा स्थान पाया।

💠परीक्षा में इतने छात्र हुए थे शामिल

इस बार हाईस्कूल में संस्थागत और व्यक्तिगत एक लाख, 16 हजार, 379 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में 94 हजार, 768 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। कुल दो लाख 11 हजार 147 परीक्षार्थियों को परीक्षाफल जारी हुआ। मूल्यांकन कार्य 27 मार्च से 10 अप्रैल के बीच किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *