Almora News :महिला अस्पताल में निर्माण कार्य के चलते अल्ट्रासाउंड ठप हैं और जिला अस्पताल में भीड़ अधिक होने से मिल रही तारीख

ख़बर शेयर करें -

02 से 03 दिन बाद हो रहे हैं मरीजों और गर्भवतियों के अल्ट्रासाउंड्रअल्मोड़ा। महिला अस्पताल में निर्माण कार्य के चलते अल्ट्रासाउंड ठप हैं और जिला अस्पताल में भीड़ अधिक होने से तारीख मिल रही है।

दो से तीन दिन बाद मरीजों और गर्भवतियों के अल्ट्रासाउंड हो रहे हैं। ऐसे में उनके लिए अल्ट्रासाउंड कराना चुनौती बन गया है।

महिला अस्पताल में बीते एक माह से अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताले लटके हैं। यहां हर रोज पहुंचने वाली 40 से 50 गर्भवतियों के अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था जिला अस्पताल में की गई है। जिला अस्पताल में तैनात एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट पर मरीजों के साथ ही गर्भवतियों के अल्ट्रासाउंड की जिम्मेदारी है। यहां हर रोज 30 से 40 मरीजों के अल्ट्रासाउंड होते हैं। इन हालात में गर्भवतियों और मरीजों को अल्ट्रासाउंड जांच के लिए दो से तीन दिन जिला अस्पताल के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में टला बड़ा हादसा,केदारनाथ धाम में यात्रियों से भरे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

💠बेस में उमड़ रही है मरीजों की भीड़

अल्मोड़ा। जिला अस्पताल और बेस अस्पताल में ही अल्ट्रासाउंड जांच की सुविधा है। जिला अस्पताल में भीड़ अधिक होने से कई मरीजों को बेस अस्पताल की दौड़ लगानी पड़ रही है। यहां भी भीड़ अधिक होने से कई मरीजों और गर्भवतियों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :धौलछीना पुलिस ने अवैध रूप से खनन सामग्री रेता परिवहन करने पर वाहन डंपर किया सीज

💠बोले मरीज

मुझे चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड जांच की सलाह दी थी। सुबह से लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया। अस्पताल बंद होने तक नंबर नहीं आया। अब दूसरे दिन अस्पताल आना होगा।

गंगा देवी, लमगड़ा।

पेट दर्द की शिकायत पर अल्ट्रासाउंड जांच की सलाह दी गई। भीड़ अधिक होने से अगली तारीख मिली है। अब फिर से शेराघाट से जिला मुख्यालय पहुंचना होगा।

मंजू देवी, शेराघाट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *