Almora News:यूट्यूब से सीखकर दो सगे भाई बना रहे थे कच्ची शराब,पुलिस ने एक को दबोचा दूसरा फरार

ख़बर शेयर करें -

एसएसपी अल्मोड़ा के कमान संभालते ही नशे पर वार लगातार हो रहे है।देघाट क्षेत्र में 22 लीटर कच्ची शराब के साथ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक दो भाई अवैध धंधे में लिप्त थे।एक आरोपी मौके से फरार हो गया।

🔹जाने मामला 

देघाट के फूंटीकुंआ में थानाध्यक्ष राहुल राठी के नेतृत्व में टीम ने छापा मारा। पूरन सिंह(42) और उसका सगा भाई पान सिंह कच्ची शराब तैयार करते मिले। पुलिस ने पूरन को गिरफ्तार कर लिया जबकि पान सिंह मौके से फरार हो गया। मौके से 22 लीटर कच्ची शराब, 28 टिन में भरा 420 लीटर लहन बरामद हुआ। यहां शराब तैयार करने के लिए भट्टी और कई उपकरण भी मिले। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता संजय पाण्डे ने उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं को पुनर्जीवित करने के लिए की अनुकरणीय पहल

🔹यूट्यूब से सीखा शराब बनाना

पुलिस के मुताबिक आरोपी पूरन ने पूछताछ में बताया कि दोनों भाईयों ने यूट्यूब से कच्ची शराब तैयार करना सीखा। दोनों इसे आसपास के गांवों में बेचकर ऊंचा मुनाफा कमा रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द उसे पकड़ लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ यात्रा मार्ग में भूस्खलन में तीन लोगों की मौत आठ घायल,एसडीआरएफ ने आठ घायलों को निकालकर पहुंचाया अस्पताल

🔹गिरफ्तार आरोपी 

पूरन सिंह उम्र 42 वर्ष पुत्र सोबन सिंह निवासी देघाट 

🔹बरामदगी-

23 लीटर कच्ची शराब, उपकरण 

व कुल 28 टीन में लगभग 420 लीटर कच्ची शराब बनाने का लहन  नष्ट किया गया । 

🔹पुलिस टीम-

1 उप निरीक्षक जीवन सिंह सामंत

2 हेड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार

3 हेड कांस्टेबल  मनोज पांडे

4 कांस्टेबल उपेंद्र यादव

5 कांस्टेबल नीरज बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *