Almora News:सुप्रसिद्ध जागेश्वर धाम में पर्यटकों को मिलेगी एटीएम की सुविधा,डीएम ने दिए एटीएम खोलने के निर्देश

ख़बर शेयर करें -

जागेश्वर धाम को मास्टर प्लान के तहत केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है।जिला स्तरीय पुनरीक्षण समिति (डीएलआरसी) की जिला कार्यालय सभागार में त्रैमासिक बैठक हुई।

डीएम विनीत तोमर ने सभी बैंक अधिकारियों को फरवरी माह में ऋण जमा अनुपात का 80 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने को कहा।उन्होंने एसबीआई प्रबंधन को जागेश्वर में एटीएम खोलने के निर्देश दिए हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में पीएमजीएसवाई से बनेगी 474 सड़के,ऑलवेदर रोड पर्वतीय क्षेत्रों में आवागमन को बनाएंगी सुगम

बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने सभी बैंक के अधिकारियों को विभागों से प्राप्त आवेदनों का निस्तारण शीघ्र करने के निर्देश दिए। कहा कि जिन आवेदनों में आपत्तियां हैं, उन्हें संबंधित विभागों को हस्तांतरित करना होगा। उन्होंने मुख्य कृषि अधिकारी को इस वित्तीय वर्ष में विभिन्न बैंकों में किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित लंबित आवेदनों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिलों की मलिन बस्तियों का चिह्नीकरण कर शासन को रिपोर्ट भेजने की दी डेडलाइन

स्वरोजगारपरक योजनाओं से बेरोजगारों को जोड़ने के गंभीरता से प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटक स्थल जागेश्वर में एटीएम न होने से पर्यटकों को दिक्कत हो रही है। ऐसे में यहां एटीएम खोलना जरूरी है। बैठक में लीड बैंक प्रबंधक डीएस गर्ब्याल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *