Almora News: बाजार में झूलते तारों से लोगों को जल्द मिलेगी निजात,नगर के एक बड़े हिस्से में लगेगी एबी केबल

ख़बर शेयर करें -

सांस्कृतिक नगर में लोगों को जल्द बिजली तारों के जाल से पूरी तरह मुक्ति मिल जाएगी। ऊर्जा निगम करीब 6.29 करोड़ की लागत से नगर के एक बड़े हिस्से में एबी केबल लगाएगा।इसके लिए निगम की ओर से सर्वे कर लिया गया है। सर्वे के बाद प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय भी भेज दिया गया है।

🔹6.29 करोड़ की लागत से एक बड़े हिस्से में लगेगी एबी केबल 

अल्मोड़ा में कई स्थानों पर बिजली के तारों का जाल बिछा है। इससे न सिर्फ स्थानीय लोगों को दिक्कत होती है बल्कि बाहर से आने वाले पर्यटकों पर भी इसकी खराब छवि जाती है। साथ ही करंट से हादसों का खतरा रहता है। जबकि कई बार खराब मौसम के बीच लाइन ब्रेकडाउन होने से लाइन को ठीक करने में भी समय काफी लग जाता है। लेकिन अब इस समस्या से लोगों को जल्द छुटकारा मिल जाएगा। शहर में करीब 6.29 करोड़ की लागत से एक बड़े हिस्से में एबी केबल लगाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :पर्वतीय क्षेत्रों में बढ़ने लगी ठिठुरन,धीरे-धीरे तापमान में आने लगी है न्यूनतम गिरावट

🔹कई इलाकों में 2010 में बदली थी लाइन

ऊर्जा निगम की ओर से इससे पहले साल 2010 में नगर के कई स्थानों में एबी केबल लगाई गई थी। इससे लोगों को काफी सहूलियत हो रही है। एक बार शेष हिस्से में एबी केबल लगाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर समान नागरिकता संहिता यूसीसी कानून को किया जाएगा लागू

🔹इन स्थानों में बदली जाएगी लाइनें

खोल्टा, धारानौला, नियांजगंज, राजुपरा, करबला, खत्याड़ी, पांडेखोला आदि।मुख्य बाजार की लाइनों को अंडरग्राउंड करने की योजना नहीं चढ़ी परवानअल्मोड़ा मुख्य बाजार में फैले तारों के जालों से निजात दिलाने के लिए बाजार में लाइनों को अंडरग्राउंड करने की भी योजना थी, लेकिन यह योजना फिलहाल परवान नहीं चढ़ सकी है। 

ईई ऊर्जा निगम कन्हैया मिश्रा ने बताया नगर के कई स्थानों में एबी केबल लगाई जाएगी। इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय को भेज दिया गया है। करीब छह करोड़ 29 लाख का प्रस्ताव तैयार किया गया है।