Almora News:प्रदेश के 20 कैंपस होंगे मॉर्डन कैंपस के रूप में विकसित, अल्मोड़ा के एसएसजे का भी हुआ चयन

ख़बर शेयर करें -

एसएसजे परिसर को मॉर्डन कैंपस के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां आधुनिक आईटी लैब बनने से विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। पार्किंग की समस्या का भी स्थायी समाधान हो सकेगा। प्रदेश भर में 20 कैंपस और महाविद्यालयों को आधुनिक बनाने के लिए चयनित किया गया है। इसमें अल्मोड़ा कैंपस शामिल है।

🔹आधुनिक आईटी लैब का होगा निर्माण

611 लाख रुपये से इसे मॉडर्न कैंपस के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां पार्किंग, आईटी लैब और छात्रावास का निर्माण किया जाएगा जिसका सीधा लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा। एसएसजे परिसर को मॉडर्न कैंपस के रूप में विकसित करने के लिए 143 लाख की लागत से पार्किंग और आधुनिक आईटी लैब का निर्माण होगा। इसकी कवायद शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा की चार सड़कों पर यातायात तप होने से लोगों को झेलनी पड़ रही है काफी दिक्कते

🔹जल्द इस पर कार्य होगा शुरू 

परिसर प्रबंधन ने इसके लिए भूमि का चयन कर दिया गया है। ऐसे में यहां परिसर की सड़कों पर खड़े वाहनों से मुक्ति मिलेगी। यहां अध्ययनरत करीब छह हजार विद्यार्थियों को आधुनिक आईटी लैब की सौगात मिलेगी। परिसर प्रबंधन के मुताबिक जल्द इस पर कार्य शुरू होगा। ऐसे में विद्यार्थियों के चेहरे पर भी मुस्कान है। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग ने तेज बारिश का येलो अलर्ट किया जारी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

🔹छात्राओं के लिए बनेगा नया छात्रावास 

अल्मोड़ा समेत अन्य जिलों से परिसर में पढ़ने पहुंची छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। मॉर्डन कैंपस में विकसित होने से जल्द परिसर के पास 468 लाख रुपये से छात्रावास बनेगा। परिसर प्रशासन के मुताबिक छात्रावास में 52 छात्राएं रह सकेंगी और उन्हें किराए के कमरे से छुटकारा मिलेगा। छात्रावास के लिए भी भूमि का चयन कर लिया गया है।