Uttrakhand News :नेपाल के तीन नागरिकों ने गलत तरीके से आधार कार्ड बनाकर भारत की ली नागरिकता

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। नेपाल के तीन नागरिकों ने गलत तरीके से आधार कार्ड बनाकर भारत की नागरिकता ले ली। तीनों लंबे समय से भारत में सस्ता राशन और रसोई गैस आदि सुविधाओं का लाभ उठा रहे थे। 

💠डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम सदर को जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

साथ ही गलत तरीके आधार कार्ड निर्गत करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में पल-पल बदल रहा है मौसम,मौसम विभाग ने 16 जुलाई तक भारी बारिश का येलो अलर्ट किया जारी

डीएम रीना जोशी ने बताया कि एक ही परिवार के तारा दत्त (54), ईश्वरी देवी (51) और किशन भट्ट (31) नेपाल के नागरिक हैं। तारा दत्त की नेपाल के जूलाघाट में किराने की दुकान है। तीनों के पास भारत के आधार कार्ड हैं और दो देशों की नागरिकता है। ये भारत के नागरिकों को रियायती दरों में मिलने वाले राशन और रसोई गैस को नेपाल ले जाकर उपभोग करते हैं।

💠पिथौरागढ़ में नेपाल के कई नागरिकों के पास हैं आधार कार्ड

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :आज भारतीय जनता पार्टी की एक दिवसीय विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी आयोजित,1350 से अधिक पार्टी पदाधिकारी होंगे शामिल

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ में नेपाल के कई नागरिकों के पास आधार कार्ड हैं। पूर्व में कई आधार केंद्रों ने ग्राम प्रधानों की फर्जी मुहर और हस्ताक्षरों से उनके पते सत्यापित कर दिए। 

एसडीएम सदर को इस मामले के जांच के निर्देश दिए गए हैं। आधार केंद्रों से गलत तथ्यों के आधार पर आधार कार्ड निर्गत करने वाले कर्मचारी, अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए भी कहा गया है। -रीना जोशी, डीएम पिथौरागढ़।