Almora News :यहा पेयजल आपूर्ति ठप होने से गुस्साएं लोग,खाली बर्तन लेकर पानी के लिए सड़क पर किया प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें -

द्वाराहाट में बीते 10 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप होने से गुस्साएं लोगों ने खाली बर्तन लेकर मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन कर धरना दिया। मौके पर पहुंचे जल संस्थान के अधिशासी अभियंता सुरेश ठाकुर पर लोगों का गुस्सा फुट पड़ा।

पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ। ग्रामीण महिलाओं ने पेयजल आपूर्ति की मांग पर तहसीलदार तितिक्षा जोशी को ज्ञापन सौंपा।

द्वाराहाट में खीरो घाटी पंपिंग पेयजल योजना, रामगंगा पेयजल योजना में बीते 10 दिनों से जलापूर्ति ठप है। क्षेत्र की 10 हजार से अधिक की आबादी को पानी नहीं मिल रहा है। पानी नहीं मिलने से नाराज लोगों ने मंगलवार को मुख्य सड़क पर हाथों में खाली बाल्टी और कनस्तर लेकर प्रदर्शन किया। ब्लॉक प्रमुख दीपक किरौला ने कहा कि शिकायत के बाद जल संस्थान ने एक क्षेत्र में पानी तो दिया लेकिन ये पानी दूषित है। इससे क्षेत्र में पेयजल संकट गहरा गया है। क्षेत्र में जल संस्थान के टैंकर से भी पानी नहीं पहुंच रहा है। नाराज लोगों ने पानी के बिल माफ करने की मांग की। अधिशाषी अभियंता के लिखित आश्वासन के बाद लोगों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया। प्रदर्शन करने वालों में विनोद जोशी, हेम मठपाल, नारायण रावत, प्रकाश अधिकारी, सज्जन लाल साह, पूरन लाल साह, खीम सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News : एसएसपी अल्मोड़ा ने उत्तराखण्ड लोक पर्व "हरेला" के अवसर पर वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का सन्देश,सैकड़ों फलदार व छायादार वृक्ष रोपित कर वृक्षारोपण के लिए जनमानस को किया प्रेरित

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *