Almora News:राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर  पुलिस ने स्कूलों,कॉलेजों में चलाया जागरूकता अभियान,बालिकाओं उनके अधिकारों के प्रति किया जागरूक

ख़बर शेयर करें -

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा देवेन्द्र पींचा, द्वारा आज दिनांक 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित स्कूल,कॉलेज में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर छात्राओं व समाज के विभिन्न वर्गों की बालिकाओं को अपराधों एवं उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किए जाने के निर्देश दिए गए थे।

इस क्रम में आज दिनांक- 24 जनवरी, 2024 को राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य* पर जनपद के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित स्कूल/कॉलेज में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर अध्ययनरत छात्राओं को बाल  अपराध (यौन शोषण, बाल विवाह, बाल श्रम आदि) के संबंध  में विस्तृत जानकारी देकर उनके अधिकारों के विषय में जागरूक किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एमबीपीजी कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज होने से गुस्साए समर्थक छात्रों ने परिसर में जमकर किया हंगामा,विद्यार्थियों को खदेड़ते हुए गेटों को करा दिया बंद

पुलिस द्वारा बालिकाओं में सुरक्षा की भावना एवं आत्मविश्वास* जागृत कर स्वयं के साथ घटित आपराधिक घटनाओं का विरोध करने एवं उसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने हेतु बताया गया। इसके अतिरिक्त फोन एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी अंजान व्यक्ति से बात नहीं करने और अपनी निजी जानकारी किसी से शेयर नहीं करने हेतु बताकर सुरक्षा के प्रति सजग किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड के कई जिलों में बिजली की चमक के साथ तेज बारिश के लिए ‘येलो अलर्ट’,कैसा रहेगा इन जिलों का मौसम?

इस दौरान उत्तराखण्ड पुलिस एप में उपलब्ध विशेष सुरक्षा फीचर गौरा शक्ति की उपयोगिता के बारे में बताकर रजिस्ट्रेशन हेतु प्रेरित किया गया और हेल्पलाईन नंबर 112, साईबर क्राईम हेल्पलाईन नंबर-1930, महिला हेल्पलाईन नंबर-1090 व स्थानीय थाना/चौकी के हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी देकर जागरुक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *