Almora News :विधायक मनोज तिवारी ने गाँवों में जन चॊपाल लगाकर जन समस्याओं के निराकरण का दिया आश्वासन

ख़बर शेयर करें -

विधायक मनोज तिवारी ने गाँवों में जन चॊपाल लगाकर जनसमस्याओं को सुना ऒर विकास कार्यों के लिए धनराशि की घोषणा करी

अल्मोड़ा- अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी ने विधानसभा के हवालबाग विकासखंड के ग्रामसभा रॆलाकोट ऒर मटेला में एकदिवसीय जन चॊपाल लगाकर ग्रामीण जनता की जनसमस्याओं को सुना ऒर समस्याओं के निदान के संबधित विभागीय अधिकारियों को दूरभाष से त्वरित निदान के निर्देश दिये।

💠अपने कार्यक्रम में विधायक मनोज तिवारी ने सर्वप्रथम रॆलाकोट ग्रामसभा में आयोजित जन चॊपाल में ग्रामीण जनता ने विधायक मनोज तिवारी का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।

💠ग्रमावासियों की पेयजल, विधुत ऒर पी एम जे एस आर वाई की  निर्मित सड़क मार्ग को आर टी ओ आँफिस तक मिलाने तक की समस्याओं को सुना। 

इस अवसर पर विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि उन्होंने अपने पूर्व के कार्यकाल ऒर हरीश रावत की सरकार में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण कराया ऒर साथ ही साथ रॆलाकोट के जूनियर हाईस्कूल का हाईस्कूल में उच्चीकरण करके स्कूल भवन के लिए 15 लाख की धनराशि अवमुक्त कराई थी। उन्होंने कहा कि आज वह विपक्ष के विधायक के रूप में अपनी विधानसभा की हर जनसमस्याओं को धामी सरकार के समक्ष मजबूती से उठा रहे हैं उन्होंने कहा कि आज उत्तराखण्ड सहित देश की जनता भयंकर संक्रमण काल से गुजर रही हैं। भय की आशंका में लोग अपना जीवन बसर कर रहे हैं एक ऒर उत्तराखण्ड सहित देश में जनता मँहगाई ऒर बेरोजगारी से सबसे ज्यादा त्रस्त है। 

💠आम जनता के कार्यों को सरलीकरण नहीं करके राज्य की धामी सरकार हर रोज जटिल प्रक्रिया बना रही हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की हर समस्या के निदान के लिए वह संघर्षरत है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :शासन ने अनुशासनहीनता के आरोप में राजकीय महाविद्यालयों के पांच प्राचार्यों समेत छह के खिलाफ की कार्रवाई

💠श्री तिवारी ने कहा कि उन्होंने गाँव की सड़क को आर टी ओ आँफिस तक मिलान के लिए 30 लाख की धनराशि उत्तराखण्ड शासन से अवमुक्त करा ली हैं। शीघ्र ही सड़क का निर्माण कार्य आरम्भ हो जायेगा।

💠 उन्होंने ग्रामसभा की विभिन्न योजनाओं के निर्माण एंव विकास के लिए 8 लाख की धनराशि देने की घोषणा करी। 💠जन चॊपाल में श्री तिवारी के साथ काँग्रेस जिला महामंत्री (संगठन) त्रिलोचन जोशी, ब्लाक काँग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र बिष्ट, नगर व्यापार मण्डल उपाध्यक्ष अनीता रावत सहित चॊपाल की अध्यक्षता ग्राम प्रधान उमेश नॆनवाल, धीरेन्द्र रावत, महेन्द्र जोशी, प्रकाश रावत, अभियन्ता  अनिल रावत, कॆलाश जोशी, प्रकाश रावत , टॆक्सी यूनियन उपाध्यक्ष गोपाल रावत, हेमन्त रावत, धन सिंह नेगी , प्रमोद जोशी, भूपाल बिष्ट, हेमन्त राणा, कॆलाश राणा, रघू जोशी, प्रताप बिष्ट, हरीश जोशी, गोविन्द रावत सहित गाँव की अनेक महिलायें ऒर नोजवान युवाओं ने संवाद किया।

💠अपने एकदिवसीय चॊपाल के द्वितीय चरण में विधायक मनोज तिवारी ने ग्रामसभा मटेला में आयोजित जन चॊपाल में पँहुचकर विधायक निर्वाचित करने के लिए दिये गये आर्शीवाद एंव सहयोग के लिए ग्रामवासियों का आभार व्यक्त किया। 

💠 मटेला ग्रामसभा पँहुचने पर जिला पंचायत सदस्य महेन्द्र बिष्ट के नेतृत्व में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नवीन चन्द्र , खुशाल बिष्ट, युवा उधमी प्रकाश बिष्ट, सुमन बिष्ट ऒर आनन्द बिष्ट द्वारा फूल मालाओं के साथ विधायक मनोज तिवारी का जोरदार स्वागत किया। 

💠इस अवसर पर आयोजित जन चॊपाल में ग्रामीणों ने पेयजल, विधुत, सड़क के साथ सबसे ज्वलंत तेदुओं , बन्दरों ऒर सुवरों के बढ़ते आंतक से निदान दिलाने की प्रमुखता से माँग रखी। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में लमगड़ा पुलिस ने चलाया सत्यापन अभियान,सत्यापन हेतु भवन स्वामियों/ठेकदारों को किया जागरुक

💠 अपने संबोधन में विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि वह हर समस्या के निदान के लिए भरसक प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि पूरे अल्मोड़ा नगर को पेयजल आपूर्ति पाईपों के माध्यम से मटेला ग्रामसभा से होती हैं। ऒर मटेला गाँव को ही पेयजल से महरूम होना बेहद गम्भीर विषय है। शीघ्र ही मटेला में पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए जल निगम से नयी पेयजल लाईन डाली जायेगी। 💠उन्होंने कहा कि विगत बीस वर्ष से बन्द पड़े मटेला कोल्ड स्टॊर को पुनः संचालित करने के लिए शासन स्तर से प्रयास किये जायेंगे ताकि यहाँ पर कुछ नया उधोग लगाकर मटेला के युवाओं ऒर युवतियों को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि राज्य में मँहगाई ऒर बेरोजगारी चरम पर हैं। लेकिन धामी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने में पूर्णरूप से विफल हो गयी है। वहीं मँहगाई की मार से गरीब ऒर मध्यवर्गीय जनता का हाल बेहाल हैं। अब समय आ गया हैं कि ग्रामीण जनता को जागरूक होकर जनसंघर्ष के लिए बड़ा ऎलान करना होगा।

💠 इस अवसर पर उन्होंने अपनी विधायक निधि से विभिन्न विकास कार्यों के निर्माण के लिए 10 लाख की धनराशि देने की घोषणा करी।

  💠चॊपाल को काँग्रेस जिला महामंत्री ( संगठन ) त्रिलोचन जोशी, काँग्रेस ब्लाक अध्यक्ष देवेन्द्र बिष्ट, जिला पंचायत सदस्य महेन्द्र बिष्ट, कोसी व्यापार मण्डल अध्यक्ष शिवराज बिष्ट, युवा उधमी प्रकाश बिष्ट आदि ने संबोधित किया। चॊपाल का संचालन दिनेश जोशी ने किया।

💠चॊपाल में गोपाल सिंह बिष्ट, खुशाल बिष्ट, आनन्द बिष्ट, नरेन्द्र कुमार, दीवान बिष्ट, गणेश बिष्ट, बालम बिष्ट, बबलू बिष्ट, राधा देवी, सुमन बिष्ट, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने संवाद किया।