Almora News :कुमाऊं और गढ़वाल को जोड़ने वाले प्रमुख सल्ट-मरचूला हाईवे पर जल्द 3.35 करोड से होगा हॉटमिक्स,पर्यटकों को गड्ढों से मिलेगी मुक्ति

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं और गढ़वाल को जोड़ने वाले प्रमुख सल्ट-मरचूला हाईवे पर जल्द हॉटमिक्स होगा और यात्रियों, पर्यटकों को गड्ढों से मुक्ति मिलेगी। लोनिवि को इसके लिए 3.35 करोड़ की मंजूरी मिल गई है।

विभाग का दावा है कि जल्द यात्रियों को बदहाल सड़क से मुक्ति दिलाकर उनकी आवाजाही सुगम बनाई जाएगी। सल्ट-मरचूला सड़क कुमाऊं और गढ़वाल को जोड़ने वाला प्रमुख हाईवे है, इस पर हर रोज हजारों यात्री और पर्यटक आवाजाही करते हैं। नैनीताल के प्रसिद्ध कार्बेट पार्क पहुंचने के लिए यह प्रमुख हाईवे है। लंबे समय से हॉटमिक्स न होने से इस हाईवे पर बने गड्ढे यात्रियों की परीक्षा ले रहे हैं। हालात यह हैं कि पर्यटक भी इस हाईवे से आवाजाही करने से परहेज कर रहे हैं, इससे क्षेत्र के पर्यटन कारोबार को नुकसान हो रहा है। अब लोनिवि इस हाईवे पर हॉटमिक्स कर इसका कायाकल्प करेगा। 3.35 करोड़ रुपये से इस पर हॉटमिक्स होगा, इसकी मंजूरी विभाग को मिल गई है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर के विद्यालयों में आयोजित होने वाले मेलों में सेल बाजार का प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने किया विरोध

सल्ट-मरचूला सड़क पर हॉटमिक्स के लिए बजट मिल चुका है। जल्द हॉटमिक्स कर हाईवे को गड्ढा मुक्त किया जाएगा। ओंकार पांडे, ईई, लोनिवि, रानीखेत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *