Almora News :अल्मोड़ा जिला अस्पताल में शोपीस बनी सीटी स्कैन मशीन,जांच के लिए मरीज हायर सेंटर जीने पर मजबूर

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जिला अस्पताल में एक माह बाद भी सीटी स्कैन मशीन का संचालन शुरू नहीं हो सका है। कक्ष में स्थापित मशीन शोपीस बनी है और मरीज जांच के लिए हायर सेंटर की दौड़ लगाने के लिए मजबूर हैं।

💠तकनीकी टीम का निरीक्षण न होने से मशीन का संचालन नहीं हो पा रहा है।

जिला अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के दावे कर करीब 10 करोड़ रुपये से सुविधाओं का विस्तार हो रहा है। बीते जनवरी माह में सीटी स्कैन मशीन अस्पताल पहुंची, इसे तुरंत स्थापित भी कर दिया गया। दावे थे कि अब मरीजों को सीटी स्कैन के लिए हायर सेंटर की दौड़ नहीं लगानी होगी, लेकिन अब तक यह दावा धरातल पर नहीं उतर सका है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इसके संचालन के लिए एईआरबी की तकनीकी टीम का निरीक्षण होना है। निरीक्षण कब होगा और कब मशीन संचालित होगी इसका स्पष्ट जवाब अधिकारियों के पास नहीं है। 

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :प्रदेश के इन पांच जिलों में आज भी मौसम खराब रहने के आसार,13 अप्रैल के लिए पर्वतीय जिलों में येलो अलर्ट किया जारी

💠मशीन में सॉफ्टवेयर होना है लोड

अल्मोड़ा। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मशीन स्थापित हो गई है और इसमें जरूरी मशीनरी लगा दी गई है। अब इसमें सॉफ्टवेयर लोड होना है जो तकनीकी टीम के निरीक्षण के बाद ही संभव है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के साथ ही मरीजों को राहत पाने के लिए इस टीम का बेसब्री से इंतजार है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तराखंड दौरा पर,टिहरी लोकसभा सीट में करेंगे जनसभा

💠सीटी स्कैन स्थापित कर दी गई है। 

तकनीकी टीम का निरीक्षण होना है जो जल्द यहां पहुंचेगी। अगले 15 दिन के भीतर मशीन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

डॉ. आरसी पंत, सीएमओ, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *