Almora News :राष्ट्रीय राजमार्ग की क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवारों के जल्द सुधारीकरण की जगी उम्मीद,दो करोड़ रुपये का बजट हुआ स्वीकृत

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग की क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवारों के जल्द सुधारीकरण की उम्मीद जगी है। भारत सरकार से इसके लिए दो करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत हो गया है।

💠क्षतिग्रस्त दीवारों के सुधारीकरण के बाद खतरे के बीच सफर करने के लिए मजबूर यात्रियों को राहत मिलेगी।

अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग रक्वारब से पुनवाखाल तक दुरुस्त नहीं है जिससे खतरा बना हुआ है।

हाईवे पर कोसी, स्यालीधार, खोल्टा, पांडेखोला, कर्नाटक खोला आदि क्षेत्रों में सड़क की सुरक्षा दीवार के क्षतिग्रस्त होने से दुर्घटना का खतरा रहता है। बजट के अभाव में एक साल से अधिक समय से सड़क की सुरक्षा दीवारों का सुधारीकरण नहीं किया जा सका है। इससे कोसी, हवालबाग, कटारमल, रानीखेत और नगर के लोग हल्द्वानी समेत अन्य शहरों को आवाजाही के दौरान जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुमाऊं मंडल के टनकपुर-पिथौरागढ़ मार्ग पर चंपावत बाईपास को मिली हरी झंडी

💠एनएच की क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवारों का अब सुधारीकरण हो सकेगा। 

इसके लिए एनएच को सरकार से दो करोड़ रुपये का बजट अवमुक्त हो गया है। विभाग के मुताबिक जल्द सभी जर्जर हो चुकी सुरक्षा दीवारों का सुधारीकरण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश का ताजा खबरें रविवार 21 जुलाई 2024

क्वारब से पुनवाखाल तक एनएच सड़क की क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवार के सुधारीकरण के लिए विभाग को भारत सरकार की ओर से बजट मिल गया है। जल्द क्षतिग्रस्त दीवारों का सुधारीकरण कार्य होगा।महेंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता, एनएच रानीखेत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *