Almora News :पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने की विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता मिश्रा से विद्युत सम्बन्धित अनेक समस्याओं के समाधान पर वार्ता

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-आज पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड कन्हैया मिश्रा से अपने कार्यालय में विद्युत सम्बन्धित अनेक समस्याओं के समाधान हेतु विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

इस अवसर पर कर्नाटक ने उन्हें अवगत कराया कि हवालबाग विकासखंड के अन्तर्गत ग्राम लटवाल गांव,रौनडाल,अघार मटेला आदि क्षेत्रों में अनेकों स्थानों पर बिजली के पोल लगायें जाने हैं। 

साथ ही रैलापाली में लोगों की मांग है कि बिजली के पोल काफी दूरी पर होने से तार लटके हुए हैं जिनकी दूरी कम कर लटकते तारों से निजात दिलाती जाय ताकि कोई दुर्घटना न हो।

इस पर अधिशासी अभियंता मिश्रा ने शीघ्र ही विद्युत पोल लगाने की बात कही।इसके साथ ही उन्होंने भैसियाछाना विकासखंड के अनेकों गांवों में लटकती तारों के बदले केबल लगाने और विद्युत आपूर्ति सुचारू करने की बात कही। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में रेल परियोजनाओं के लिए 5131 करोड़ रुपये का किया आवंटन,2026 तक पूरा हो जाएगा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का काम

कर्नाटक ने इसके अलावा स्थानीय लोगों की अन्य विद्युत सम्बन्धित समस्याओं से भी अधिशासी अभियंता को रूबरू करवाया। कर्नाटक ने बताया कि जल्द ही वे विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता कन्हैया मिश्रा के साथ पेटशाल से शेराघाट तक जाकर लोगों की समस्याओं को सुनने का और समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे।साथ ही उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों भैसियाछाना और हवालबाग क्षेत्रों के दूरस्थ गांवों में विद्युत पोलों को बदलने,लटके हुए तारों के स्थान पर केबल लगाने पर विशेष जोर दिया और मांग की कि यथाशीघ्र इन कामों को किया जाए।जिस पर मिश्रा के द्वारा तत्काल इन समस्त कामों को किये जाने का आश्वासन श्री कर्नाटक को दिया।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 27 जुलाई 2024

श्री कर्नाटक ने कहा कि विद्युत विभाग लगातार लोगों की समस्याओं को हल करने का काम कर रहा है और हमारा यह प्रयास रहेगा कि सभी क्षेत्रों में विद्युत सम्बन्धित समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान है। 

उन्होंने अधिशासी अभियंता से यह भी मांग की कि जिन जिन क्षेत्रों में पोल सड़ चुके हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से बदला जाए।इस पर अधिशासी अभियंता मिश्रा ने कहा कि वे ठेकेदार के माध्यम से यथाशीघ्र सड़े हुए पोलों को बदलवाने का काम करेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *