Almora News:पुलिस ने स्कूटी से स्मैक तस्करी कर रहे दो तस्करों को किया गिरफ्तार, स्कूटी सीज

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी के संकल्प ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को सफल बनाने के उद्देश्य से रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा जनपद को नशा मुक्त बनाने हेतु सभी सीओ, थाना,चौकी प्रभारियों एवं एसओजी,एएनटीएफ टीम को नशे के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर जनपद में मादक पदार्थों की तस्करी,बिक्री करने वाले नशा तस्करों पर सतर्क दृष्टि रखकर कड़ी कार्यवाही किये जाने के सख्त निर्देश दिये गये है।

🔹पुलिस की कार्रवाही 

     सीओ अल्मोड़ा,ऑपेरशन  विमल प्रसाद के नेतृत्व,पर्यवेक्षण में जनपद की एसओजी,एएनटीएफ की संयुक्त टीम व कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस द्वारा दिनांक-30.09.2023 को लोधिया बैरियर से क्वारब की तरफ चेकिंग के दौरान वाहन स्कूटी संख्या- यू0के0-01ए0 -8001 में सवार अभियुक्त पीयूष नयाल के कब्जे से 6.85 ग्राम स्मैक तथा अभियुक्त भूपेन्द्र सिंह* के कब्जे से 7.44 ग्राम स्मैक कुल 14.29 ग्राम स्मैक बरामद करते हुए अभियुक्तगण को गिरफ्तार व स्मैक तस्करी में प्रयुक्त वाहन स्कूटी को सीज करते हुए कोतवाली अल्मोड़ा में एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा पर्यटकों की कार का दर्दनाक हादसा,500 मीटर गहरी खाई में गिरी कार,पांचों पर्यटकों की मौके पर ही मौत

🔹पहाड़ी क्षेत्रों में बेचकर लाभ कमाने का था इरादा 

पूछताछ में अभियुक्तगणों द्वारा उक्त स्मैक हल्द्वानी से एक व्यक्ति से खरीद कर लाना बताया गया है जिसे वह ऊँचे दामों में पहाड़ी क्षेत्रों में बेचकर लाभ कमाने के उद्देश्य से ला रहे थे। विवेचना के दौरान उक्त तस्करी में संलिप्त अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध भी आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जायेगी।   

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 26 नवंबर 2023

🔹गिरफ्तार अभियुक्त

1-पीयूष नयाल, उम्र-25 वर्ष पुत्र महिपाल सिंह, निवासी न्यू इन्द्रा कालोनी खत्याड़ी, अल्मोड़ा 

2-भूपेन्द्र सिंह, उम्र-25 वर्ष पुत्र राजेन्द्र सिंह, निवासी ग्राम पाखुड़ा, हवालबाग, *हाल निवासी* नियर बेस अस्पताल अल्मोड़ा 

🔹बरामदगी- 14.29 ग्राम स्मैक

कीमत- 1,24,900/-( एक लाख, चौबीस हजार, नौ सौ रुपये)

🔹पुलिस टीम

1.उ0नि0   सौरभ कुमार भारती, प्रभारी एएनटीएफ अल्मोड़ा 

2.उ0नि0  दिनेश सिंह परिहार, प्रभारी चौकी धारानौला, कोतवाली अल्मोड़ा 

3.कानि0  राकेश भट्ट, एसओजी,एएनटीएफ अल्मोड़ा

4.कानि0  राजेश भट्ट ,एसओजी,एएनटीएफ अल्मोड़ा

5.कानि0  मो0 यामीन, एसओजी,एएनटीएफ अल्मोड़ा