Almora News :अल्मोड़ा पुलिस की इवनिंग स्ट्रार्म 2.0 के तहत ताबड़तोड कार्यवाही,वाहन में सवार यात्रियों से भी ली जा रही है चालक के गतिविधियों की जानकारी

ख़बर शेयर करें -

SSP ALMORA के कुशल नेतृत्व में इवनिंग स्ट्रार्म 2.0 चेकिंग अभियान है जारी,इस दौरान वाहन में सवार यात्रियों से भी ली जा रही है चालक के गतिविधियों की जानकारी

विगत माह में नियम तोड़ने वाले 2,282  लोगों पर एमवी एक्ट,पुलिस एक्ट,कोटपा एक्ट के तहत हुई चालानी कार्यवाही,14 वाहन सीज

श्री देवेन्द्र पींचा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा जनपद में अपराध नियंत्रण,सुदृढ़ कानून/ सुरक्षा व्यवस्था एवं प्रभावी पुलिसिंग हेतु सीओ व समस्त थाना/चौंकी प्रभारियों/निरीक्षक/उ0नि0 यातायात/प्रभारी इंटरसेप्टर को इवनिंग स्टार्म 2.0 के तहत सार्वजनिक/पर्यटक स्थलों पर शराब पीने/पिलाने, गन्दगी करने,अराजकता फैलाने वालों व सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के सख्त निर्देश दिये गये है ।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 16 मई 2024

जनपद पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग के साथ-साथ वाहनों में सवार यात्रियों से वाहन चालक की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली जा रही है कि कही चालक वाहन को नशे में,ओवर स्पीड,खतरनाक तरीके से तो नही चला रहा है, साथ ही वाहन चालक को उचित हिदायत भी दी जा रही है सीओ अल्मोड़ा श्री विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में जनपद पुलिस द्वारा विगत माह में इवनिंग स्ट्रार्म 2.0 अभियान के तहत चेकिंग अभियान चलाकर नियमों का उल्लंघन करने वाले 2,282 लोगों पर एमवी एक्ट/पुलिस एक्ट व कोटपा एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही की गई है। इस दौरान कुल- 11,18,300  रुपए जुर्माना वसूला गया।  

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ने की मिली धमकी,मचा हड़कंप

💠कार्यवाही का विवरण निम्नवत है-

1. यातायात नियमों का उल्लघंन करने पर मोटर वाहन अधिनियम में 1,911 लोगों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई।

2. आपरेशन मर्यादा के तहत सार्वजनिक/पर्यटक स्थलों पर शराब पीकर उत्पात मचाने, गन्दगी करने व शराब पीने/पिलाने तथा सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने पर 371 लोगों के विरुद्ध पुलिस एक्ट व कोटपा एक्ट में चालानी कार्यवाही की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *