Almora News :जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट में हुई आयोजित

ख़बर शेयर करें -

जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में आज जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के कार्यों को समयबद्ध रूप से पूरा करें। उन्होंने सभी खंडों को निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के सभी कार्यों को अक्तूबर/नवंबर माह तक अनिवार्य रूप से पूरा करें। उन्होंने कहा कि जिन घरों में कनेक्शन अभी तक  नहीं दिए गए हैं, उनमें पानी के कनेक्शन शत प्रतिशत देना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि पेयजल योजनाओं में किसी कार्यों के लिए टेंडर आदि की प्रक्रिया की जानी है तो उसको जल्द से जल्द कर लिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अब यमुनोत्री के लिए भी शुरू होगी हेली सेवाएं, मानसून के बाद यमुनोत्री में हेलीपैड निर्माण का होगा काम शुरू

उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं में विवाद की स्थिति है, तो संबंधित एसडीएम/तहसीलदार से समन्वय स्थापित करते हुए उन सभी विवादों का समाधान करते हुए कार्य प्रारंभ करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन योजनाओं में वन विभाग के प्रकरण हैं, उनमें वन विभाग के अधिकारियों से समन्वय बनाते हुए प्रकरणों का निस्तारण करें। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन गांवों में पानी के कनेक्शन शत प्रतिशत दिए जा चुके हैं, उनका विवरण भी पोर्टल पर अपलोड करें।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 11 जुलाई 2024

बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी दीपक सिंह, अधिशाषी अभियंता जल संस्थान अरुण कुमार सोनी, सुरेश ठाकुर समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला सूचना अधिकारी अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *