Uttrakhand News :यहां 10 वर्षीय बालिका ने तेंदुए से अपनी और अपने छोटे भाई की बचाई जान

ख़बर शेयर करें -

श्रीनगर (उत्तराखंड): उत्तराखंड के पौड़ी जिले के श्रीनगर में 10 वर्षीय एक बालिका ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए तेंदुए से न केवल अपनी जान बचाई बल्कि अपने छोटे भाई को भी उसके चंगुल से निकालने में सफल रही ।

खिर्सू ब्लॉक के गांव भटोली में सोमवार देर शाम हुई इस घटना में सात वर्षीय बालक की पीठ पर तेंदुए के पंजों के तीन नाखून लग गए जिससे वह मामूली रूप से घायल हो गया ।

💠अचानक आ धमका तेंदुआ

गढ़वाल वन प्रभाग के वन क्षेत्राधिकारी ललित मोहन नेगी ने बताया कि प्रियांशी अपने भाई प्रिंस के साथ बरामदे में पढ़ रही थी कि तभी अचानक तेंदुआ आ धमका और कुर्सी पर बैठे प्रिंस की ओर झपटा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 613 पदों पर निकाली भर्ती, जानिए कौन कर सकता हैं अप्लाई

अचानक हुए हमले के बावजूद प्रियांशी ने स्वयं को संभालते हुए अपने भाई को कुर्सी समेत पीछे खींच लिया और जिस मेंज पर दोनों पढ़ रहे थे, उसे तेंदुए की ओर पलट दिया।

इस बीच, बच्चों की चीख पुकार सुनकर उनके माता-पिता और अन्य परिजन भी बरामदे में पहुंचे लेकिन तब तक तेंदुआ भाग गया था ।

💠उपचार के लिए बेस अस्पताल श्रीकोट लाया गया।

नेगी ने बताया कि हमले में प्रिंस की पीठ पर तेंदुआ का पंजा लग गए जिसके बाद उसे उपचार के लिए बेस अस्पताल श्रीकोट लाया गया । प्राथमिक उपचार के बाद प्रिंस को घर भेज दिया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसओजी व कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस की संयुक्त टीम का नशे प्रहार,तीन लाख से अधिक कीमत की 10.65 ग्राम स्मैक के साथ टार्जन गिरफ्तार

💠परिजनों को तत्काल दो हजार रुपये दिए गए।

वन अधिकारी ने बताया कि तेंदुए के हमले में घायल होने पर बच्चे के परिजनों को तत्काल दो हजार रुपये दिए गए वहीं शेष राशि भी उन्हें जल्द दे दी जाएगी ।

💠उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से वन विभाग की टीम को गांव में तैनात कर दिया गया है ।