Pitthoragah News:चीन बॉर्डर को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क एक महीने से बंद,लोगो को कई दिक्कतों का करना पड़ रहा सामना

ख़बर शेयर करें -

मलबा और बोल्डर गिरने से टनकपुर तवाघाट एनएच के दोबाट, जीरो प्वाइंट और तवाघाट-लिपुलेख सड़क के मलघाट, वर्तिघाट, लामारी जगह पर सड़क बंद है।बीआरओ की तवाघाट-सोबला सड़क खेत में बंद होने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

🔹सड़क शनिवार तक खुलने की उम्मीद 

एनएचपीसी कर्मी नवीन जोशी ने बताया कि रात को हुई भारी बारिश के कारण डैम कार्यालय के बाहर पानी जमा हो गया। इस दौरान कर्मचारी रघुवर धामी को बोल्डर की चपेट में आने से हल्की चोट लगी है। कार्यालय के शीशे भी टूट गए हैं। सड़कों से मलबा, बोल्डर हटाने को जेसीबी लगाई गई हैं। सड़क शनिवार तक खुलने की उम्मीद जताई जा रही है। 

🔹मल्दा दारमा के सुवा में हुआ नुकसान 

मल्ला दारमा के ग्राम सुवा में बारिश से काफी नुकसान हुआ है। ग्राम प्रधान दीपा देवी ने बताया कि भारी बारिश से हेलिपैड में मलबा आने से लगभग 40 मीटर दीवाल, सोबन सिंह, गगन सिंह, अर्जुन सिंह और महेंद्र सिंह का शौचालय, जीवन सिंह का घराट के साथ ही 150 मीटर सीसी मार्ग पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। सोबन सिंह और दलीप सिंह का मकान खतरे की जद में आ गया है। प्रधान ने नुकसान कि सूचना प्रशासन को दी है। उन्होंने शीघ्र नुकसान का आंकलन करने को टीम भेजने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 17 अक्टूबर 2024

🔹घरों में घुसा पानी, जागकर बिताई रात 

आपदाग्रस्त एलधारा इस वर्ष भी मल्ली बाजार के लोगों के लिए मुश्किलों का सबब बना हुआ है। पिछले वर्ष एलधारा से गिरे बोल्डर की चपेट में आने से छह आवासीय भवन पूरी तरह से जमींदोज हो गए थे। बृहस्पतिवार की रात हुई भारी बारिश के बाद एलधार क्षेत्र से आया मलबा, पानी मल्ली बाजार निवासी बिशन सिंह धामी, पाल कुटियाल, नदीम परवेज, इंद्र बहुगुणा सहित किरायेदार पुष्पा, विमला, बिशन सिंह और आदर्श के घरों में घुस गया। परेशान लोगों ने जाग कर रात बिताई। पानी, मलबा घुसने से लोगों को काफी नुकसान हुआ है। पटवारी सदर जीवन पुनेठा ने शुक्रवार को नुकसान का आकलन किया। स्थानीय लोगों ने नगर पालिका और सिंचाई विभाग के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:उत्तराखंड संस्कृत अकादमी द्वारा आयोजित संस्कृत प्रतियोगिताओं का राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत में भव्य आयोजन सम्पन्न

🔹गैस गोदाम में हुआ जलभराव

भारी बारिश से गैस गोदाम में बृहस्पतिवार रात से ही जल भराव होना शुरू हो गया। शुक्रवार सुबह तक गैस कार्यालय के सभी कमरों और गोदाम में पानी भर जाने से आधे दिन तक गैस वितरण बंद रहा। इससे उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जल भराव से ऑफिस के जरूरी दस्तावेज भीग गए और कंप्यूटर सहित अन्य उपकरणों ने काम करना बंद कर दिया। गैस एजेंसी कर्मी योगेंद्र सिंह, देवेंद्र बिष्ट और अन्य लोग दिन भर जरूरी कागजातों को धूप में सुखाने में लगे रहे।