Almora News:आईटीआई में प्रवेश को 23 जुलाई तक बढ़ी ऑनलाइन आवेदन की तिथि

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से वंचित अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। प्रशिक्षण महानिदेशालय के आदेश पर आवेदन की अंतिम तिथि 12 से बढ़ाकर 23 जुलाई तक कर दी गई है।आईटीआई फलसीमा के प्रधानाचार्य उदय राज सिंह ने बताया कि आवेदन तिथि बढ़ने से व्यावसायिक प्रशिक्षण लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि मैरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। 

🔹ज्ञान बढ़ाने के लिए करें सोशल नेटवर्क का उपयोग

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:उत्तराखंड संस्कृत अकादमी द्वारा आयोजित संस्कृत प्रतियोगिताओं का राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत में भव्य आयोजन सम्पन्न

सोम नांदी फाउंडेशन की ओर से सोमेश्वर महाविद्यालय में कौशल विकास शिविर आयोजित किया गया। इसके चौथे दिन फाउंडेशन की विशेषज्ञ दीपा महर्षि ने विद्यार्थियों को ईमेल, सोशल मीडिया के सदुपयोग की जानकारी दी। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. अवनींद्र कुमार जोशी ने बताया कि विद्यार्थी बेहतर ढंग से समझने और विभिन्न विषयों पर अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए सोशल नेटवर्क का प्रयोग कर सकते हैं। संयोजक डॉ. अमिता प्रकाश ने भी जानकारी दी। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में अब पर्यटक साइकिल के जरिए पहाड़ की सुंदर वादियों की कर सकेंगे सैर,पर्यटन विभाग देगा यह सुविधा

🔹नुक्कड़-नाटक के जरिये दिया स्वच्छता का संदेश

नगर के तल्ला जोशी खोला स्थित राष्ट्रीय सांख्यिकीय विभाग की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान कर्मियों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि सफाई से ही पर्यावरण संरक्षण किया जा सकता है। लोगों को इसके लिए जागरूक होना होगा। इस दौरान कर्मचारियों ने कार्यालय समेत कई स्थानों पर पौधे रोपे।