Uttrakhand Breaking:बदरीनाथ हाइवे पर टनल के पास लैंडस्लाइड का भयानक मंजर, देखते ही देखते जमीन पर आया पहाड़

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के बदरीनाथ हाइवे पर पाताल गंगा में बनी टनल के ऊपरी हिस्से में बुधवार के अपराह्न बाद अचानक पहाड़ी से भूस्खलन शुरू हो गया है।हालांकि पूरा मलबा टनल के ऊपर से नीचे नदी की ओर जा गिरा, जिससे किस प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ और ना ही यहां पर हाइवे बाधित हुआ है, वहीं कंचनगंगा के पास भारी मलबा आने के कारण हाइवे बाधित हो गया है। 

🔹मार्ग खोलने का कार्य चल रहा 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :राज्य शैक्षिक अनुसंधान ने आज से राष्ट्रीय साधन-सह-योग्यता छात्रवृत्ति के लिए पंजीकरण प्रक्रिया कर दो शुरू, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

बुधवार को अचानक अपराह्न बाद यहां पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे। हालांकि उस समय यहां पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही थी। पहाड़ी से आया मलबा टनल के ऊपर से गिरते हुए नदी में जा गिरा जिससे हाइवे सुचारु है।इधर वर्चुअल पुलिस थाना गोपेश्वर के अनुसार बदरीनाथ हाइवे पर कंचन गंगा के पास मलबा आने से बदरीनाथ हाइवे बाधित हो गया है। क्षेत्र में भारी वर्षा हो रही है। मार्ग खोलने का कार्य चल रहा है। 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 16 अक्टूबर 2024

गौरतलब है कि पाताल गंगा के पास एक दशक पहले सक्रिय भूस्खलन जोन था जो बीआरओ के लिए सर दर्द बना हुआ था। जिसके बाद यहां पर एक टनल का निर्माण किया गया था, तब से यहां पर हाइवे बाधित होना बंद हो गया था। वाहनों की आवाजाही टनल से की जाती है।