राजकीय महाविद्यालय गुरूड़ाबाँज का सात दिवसीय विशेष शिविर के चतुर्थ दिवस का समापन , स्वयंसेवकों ने रैली निकालकर नशे के खिलाफ आमजन को किया जागरूक

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा:राजकीय महाविद्यालय गुरूड़ाबाँज की ओर से आयोजित हो रहे सात दिवसीय विशेष शिविर के चतुर्थ दिवस का शनिवार को समापन हुआ। इस अवसर पर व्यक्तित्व विकास पर और नशे के खिलाफ जोर दिया गया।

स्वयंसेवको ने नशे के खिलाफ नारे लगाकर लोगो को किया जागरूक

राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के चतुर्थ दिवस योगाभ्यास, प्रार्थना, लक्ष्यगीत तथा राष्ट्रगान के साथ शिविर का प्रारम्भ हुआ। प्रथम सत्र में स्वयं सेवियों ने ग्राम धसपड़ से सुवाखान तक नशे के खिलाफ रैली निकालकर नशा मुक्ति का संदेश दिया। उन्होंने नशा छोड़ो जीवन से नाता तोड़ो हमको यही बताना है नशे को दूर भगाना है,जैसे नारे लगाकर आमजन को जागरूक किया ।

मुख्य अथिति ने नशा मुक्ति पर स्वयंसेवको को किया संबोधित

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे आये दन्या के थानाध्यक्ष जसविन्दर सिंह ने नशा मुक्ति उपलक्ष्य में स्वयंसेवियों तथा ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि नशा एक गम्भीर सामाजिक बुराई है। नशा एक ऐसी बुराई हैं जिससे इन्सान का अनमोल जीवन समय से पहले ही मौत का शिकार हो जाता है। उन्होंने बताया कि यह स्थिति इतनी गम्भीर हो गयी है कि अब बच्चों की पहुंच से ड्रग्स हेरोइन या कोकीन जैसी खतरनाक चीजें भी दूर नहीं है। नशे की लत से स्वास्थ्य हानी तो है ही साथ ही करियर भी नष्ट हो रहा है।

 राष्ट्रीय सेवा योजना का हुआ समापन

महाविद्यालय की प्राध्यापिका डॉ. मंजू चन्द्रा ने नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के विषय मे बताया। वहीं कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए छात्र,छात्राओं ने नशे उन्मूलन पर अपने- अपने विचार रखें। इसी के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के चतुर्थ दिवस का समापन हुआ।

  रिपोर्टर-रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *