Weather Update :उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज,पहाड़ों में बर्फ पड़ने और बारिश का किया पूर्वानुमान जारी

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौासम का मिजाज बदलने वाला है. 22 और 23 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर पड़ने की संभावना है, इसको देखते हुए उत्तराखंड में 22 दिसंबर से मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता है.

मौसम विभाग की ओर से इस दौरान पहाड़ों में बर्फ पड़ने, बारिश होने और मैदानी इलाकों में बारिश और ठंड का पूर्वानुमान जारी किया गया है.

बता दें कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 22 दिसंबर को बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है, इस दौरान उच्च पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी में हो सकती है. 23 दिसंबर को हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग और चमोली में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है. इन सभी जगहों पर 22 और 23 दिसंबर को बर्फबारी होने का भी पूर्वानुमान जताया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:उत्तराखंड संस्कृत अकादमी द्वारा आयोजित संस्कृत प्रतियोगिताओं का राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत में भव्य आयोजन सम्पन्न

पहाड़ों पर पहले से ही सवेरे और शाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, हालांकि दिन के वक्त मौसम शुष्क होने के कारण तेज धूप भी दिखाई दे रही है. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण 22 दिसंबर के बाद कई इलाकों में मौसम में बड़े बदलाव आने की संभावना व्यक्त की गई है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर में आज मनाया जाएगा दशहरा महोत्सव,महोत्सव में राज्य भर से आई छोलिया की 14 टीमें रहेंगी आकर्षण का केंद्र

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार अल्मोड़ा जिले में मौसम साफ रहा मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में सामान्य रूप से बादल छाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *