Weather Update :उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 8 दिसंबर तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान किया जारी,हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की भी संभावना

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 8 दिसंबर तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना है।

5 दिसंबर को राज्य के ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जनपदों के कुछ भागों में सुबह के समय कोहरा छाने की संभावना जताई गई है। इस बीच अन्य जनपदों में मौसम शुष्क रह सकता है। मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने की बात कही है।

यहां बहुत हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की भी संभावना है। ऊधमसिंहनगर, चंपावत तथा नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। उधर, चमोली जिले के नीती घाटी में और उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री में बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है। यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। घाटी बर्फ से ढक गई है। यमुनोत्री धाम सहित आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई जबकि बड़कोट तहसील क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 20 जुलाई 2024

उत्तराखंड में मौसम ने अचानक करवट बदल ली है।। पिथौरागढ़ सहित जिले के निचले हिस्सों में रात में बारिश हुई। मुनस्यारी, धारचूला की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। कई इलाकों में बारिश होने से यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में कोहरा छाने और ठंड बढ़ने का अनुमान जताया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :गोपेश्वर और कोटद्वार में खुलेंगे पासपोर्ट कार्यालय,छात्रों और नौजवानों को होगी सुविधा

दिसंबर महीने की शुरुआत के साथ से ही देहरादून समेत प्रदेश भर में मौसम शुष्क है। पर्वतीय क्षेत्र में सर्द हवाएं चलने से कंपकंपी बढ़ गई है और सुबह शाम ठंड में इजाफा हो रहा है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

अल्मोड़ा जिले में बीते सोमवार सुबह से धूप और बदल रहे परंतु देर शाम आसमान बादलों से घिर गया और बारिश हुई जिससे तापमान में अत्यधिक गिरावट आई, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मुख्य रूप से मौसम साफ रहेगा कुरछ क्षेत्र में हल्के बादल छाए रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *