ख़बर शेयर करें -

सितंबर के आखिरी दिनों में भी मानसून पूरे देश में सक्रिय है, जिससे कई इलाकों में भारी बारिश और जलभराव जैसी समस्याएं देखने को मिल रही हैं. पहाड़ी राज्यों में बारिश से भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं, जबकि मैदानी इलाकों में जलभराव से जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

हालांकि, तापमान में गिरावट के कारण लोगों को राहत मिली है, लेकिन बार-बार की बारिश ने ट्रैफिक और अन्य दैनिक गतिविधियों को प्रभावित किया है. आइए जानते हैं कि आज यानी 20 सितंबर 2024 को देशभर में मौसम का हाल कैसा रहेगा.

💠दिल्ली-एनसीआर में आज का मौसम: बारिश का सिलसिला जारी

दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इससे राजधानी में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, और न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सितंबर के महीने में बीते 14 सालों में सबसे कम है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज भी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 17 सितंबर 2024

💠उत्तराखंड में आज का मौसम: कुछ जिलों में बारिश, बाकी में राहत

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से राहत की उम्मीद है. हालांकि, राज्य के कुछ जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है, जबकि बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा. इससे प्रदेशवासियों को भारी बारिश से राहत मिलेगी और जनजीवन सामान्य हो सकेगा.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर नशा तस्करों पर हो रही है लगातार कार्यवाही अल्मोड़ा पुलिस के कोतवाली रानीखेत टीम ने स्कॉर्पियो में अवैध शराब तस्करी करने वाले तस्कर को किया गिरफ्तार

 

💠हिमाचल प्रदेश में आफत बनी बारिश

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे राज्य का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई सड़कों पर यातायात बंद है और कई बिजली योजनाएं भी बाधित हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 20 सितंबर और उसके बाद भी बारिश जारी रहेगी, जिससे जनजीवन प्रभावित होता रहेगा.

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बृहस्पतिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप के खीली रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार समानता मौसम साफ रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *