Weather Update :उत्तराखंड में मैदानी क्षेत्र में घने कोहरे से अभी राहत नहीं,वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में पाला बढ़ा रहा दुश्वारी

ख़बर शेयर करें -

पूस मास के गुजरने के साथ बादलों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। इससे लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। वहीं, लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे किसानों की उम्मीद बढ़ गई है। ताकि, फसल को नुकसान न पहुंचे।

💠पूस मास को कड़ाके की ठंड के लिए जाना जाता है।

इस वर्ष भी सुबह शाम कड़ाके की ठंड पड़ी, लेकिन दिन में लगातार खिली धूप से लोगों को ज्यादा ठंड का एहसास नहीं हुआ। पूस मास जाने को है। अंतिम दिनों में मौसम ने करवट बदली है। शनिवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। वहीं, घाटी वाले क्षेत्रों में कोहरे ने लोगों को परेशान किया। इससे तापमान तो गिरा ही, साथ ही लोग धूप के लिए तरस गए। दिन भर लोग ठंड से बेहाल रहे। ठंड बढ़ने के साथ बाजार में भी इसका असर देखने को मिला। अन्य दिनों की अपेक्षा बाजार में लोगों की आवाजाही कम रही। वहीं, पर्यटन स्थल बिनसर, कसारदेवी और जागेश्वर में भी पर्यटकों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :रैलापाली में लोक निर्माण विभाग की कालोनी से पिछले छः माह से रिस रहा सीवर का पानी रास्ते,घरों में भरने से लोग हुए परेशान,लोक निर्माण विभाग ने नहीं ली सुध,पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक ने अधिकारियों को मौके पर बुलाकर एक माह के भीतर समस्या समाधान ना होने पर दी आन्दोलन की चेतावनी

जिला आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी अनुसार शनिवार को अल्मोड़ा का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 01 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :पर्यटन सेक्टर में 20 लाख नई नौकरियां देगी धामी सरकार

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

अल्मोड़ा में बीते शनिवार मौसम ने करवट ली जिले में सुबह से ही आसमान में बादल घिरे रहे और तापमान में भी गिरावट आई, जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार सुबह शाम ठंड रहेगी और अपराहन आसमान में बादल छा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *