Nanital News:बहुत जल्द बाजार में अपना चाय स्पेशल टेट्रा पैक लॉंच करने जा रहा आंचल दूध, जाने कीमत

ख़बर शेयर करें -

आंचल दूध बहुत जल्द बाजार में अपना चाय स्पेशल टेट्रा पैक लॉंच करने जा रहा है। दस और बीस रुपये कीमत में आंचल दूध के ये पैकेट ‘आंचल चाय स्पेशल’ प्रोजेक्ट के तहत लोगों को उपलब्ध कराए जाएंगे।

🔹चाय स्पेशल’ पैकेट

15 जनवरी को नैनीताल दुग्ध उत्पाद संघ आंचल दुग्ध के ‘आंचल चाय स्पेशल’ पैकेट बाजार में बिक्री के लिए लॉंच कर रहा है। आंचल दूध के विपणन अधिकारी संजय भाकुनी ने बताया कि मध्यम और निम्न वर्गीय लोगों को ध्यान में रखते हुए विशेष तौर पर यह प्रोजेक्ट तैयार किया है। ‘चाय स्पेशल’ पैकेट 170 और 350 मिली लीटर मात्रा में उपलब्ध होगा। 170 एमएल पैकेट की कीमत 10 रुपये और 350 एमएल पैकेट की कीमत 20 रुपये होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देंशन में वारंटी अभियुक्तों की धरपकड़ जारी,एटीएम क्लोनिंग कर धोखाधड़ी करने वाले 01 वांरटी अभियुक्त को सोनीपत हरियाणा से गिरफ्तार कर लायी पुलिस टीम

🔹अन्य जिलों तक पहुंच बनाने का भी प्रयास 

बताया कि भैंस के दूध में सामान्य तौर पर नौ प्रतिशत और गाय के दूध में 6 प्रतिशत सॉलिड नॉट फैट (वसा रहित पदार्थ) होता है। इससे दूध में गाढ़ापन आता है। वहीं ‘चाय स्पेशल’ पैकेट में इसकी मात्रा को बढ़ाकर 9.50 प्रतिशत कर दिया गया है। विपणन अधिकारी के मुताबिक शुरूआत में इसकी सप्लाई नैनीताल जिले में की जाएगी। भविष्य में अन्य जिलों तक पहुंच बनाने का भी प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *