Weather Update :उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश से मौसम सुहावना,लेकिन मैदानी इलाकों में दिन रहा गर्मी का प्रकोप

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश से मौसम सुहावना होता जा रहा है. लेकिन, कुछ दिनों से मैदानी इलाकों में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. तेज धूप और गर्म हवा के कारण दोपहर में बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।

मौसम विभाग के अगले कुछ दिनों के पूर्वानुमान की बात करें तो अगले दो दिनों तक पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है.

जलवायु परिवर्तन और बदले मौसम के मिजाज के कारण मैदानी और पहाड़ी इलाकों के मौसम में इतना अंतर आ रहा है। यही कारण है कि पहाड़ी इलाकों में होने वाली बारिश से मैदानी इलाकों के तापमान पर कोई खास असर नहीं पड़ता है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में बदला मौसम,पर्वतीय जनपदों में तेज हवाओं गरज- चमक संग हल्की बारिश का यलो अलर्ट किया जारी

तापमान के आंकड़ों पर नजर डालें तो सोमवार को दून में अधिकतम तापमान एक डिग्री बढ़ोतरी के साथ 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि न्यूनतम तापमान भी दो डिग्री बढ़त के साथ 20.4 डिग्री दर्ज किया गया। उधर, मंगलवार के मौसम की बात करें तो दून का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने की संभावना है।

💠पहाड़ी इलाकों में मंगलवार को भी मौसम बदला रहेगा

मंगलवार को भी प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम में बदलाव रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश और तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है. उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें सोमवार 27 मई 2024

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते मंगलवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से मौसम साफ रहा मगर अपराह्न बाद बदला मौसम का मिजाज हल्की बूदाबादी होने से तापमान में हुई गिरावट मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा जिले में आज समानता मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *