Weather Update :मौसम विभाग ने कई इलाकों में तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट किया जारी,इन जिलों में तेज बारिश होने की आशंका

ख़बर शेयर करें -

देहरादूनः उत्तराखंड में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। राज्य में बारिश के चलते तबाही का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने कई इलाकों में तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं लगातार बारिश होने के कारण जलस्तर बढ़ने से नदियां उफान पर है। मैदानों से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों तक रास्ते प्रभावित हो रहे है। जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। राज्यवासियों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

💠इन जिलों में तेज बारिश होने की आशंका

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :प्रदेश के कुमाऊं क्षेत्र में आज भारी से भारी बारिश होने की संभावना

वहीं प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज यानी सोमवार को तेज बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत जिले में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

💠लगातार बारिश से नदियां उफान पर

उत्तराखंड में लगातार बारिश होने से अलकनंदा, मंदाकिनी, काली और गंगा समेत सभी नदियां उफान पर है। नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।आपदा प्रबंधन ने नदियों के किनारे रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है। राज्य में ऐसी खतरनाक स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन और आपदा कंट्रोल रूम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :भारी बारिश से कच्चे घर के ऊपर मलबा गिरने से हुआ हादसा, एक व्यक्ति की मौत हो गई जबिक एक घायल

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही झमाझम बारिश रही मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा में धूप बादल रहेंगे पहाड़ी क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *