Weather Update :25 से ज्यादा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश की संभावना,यलो से लेकर रेड अलर्ट तक जारी किया है

ख़बर शेयर करें -

दक्षिण पश्चिम मानसून अपने आखिरी चरण में देश के ज्यादातर हिस्सों में जमकर बरस रहा है। शनिवार को पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। 

💠इसके अलावा दिल्ली, मुंबई समेत जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पूर्वोत्तर के राज्यों और तमिलनाडु, केरल, ओडिशा लगभग सभी राज्यों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हुई।

💠मौसम विभाग ने अभी दो दिन कुछ क्षेत्रों को छोड़कर देश के 25 से ज्यादा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है और यलो से लेकर रेड अलर्ट तक जारी किया है। कम दबाव का क्षेत्र बनने से घनघोर बारिश भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक पश्चिमी मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके चलते ही शनिवार को दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश, उससे सटे राजस्थान और गुजरात के क्षेत्रो में असाधारण रूप से भारी वर्षा दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें 👉  National News :लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी होंगे भारतीय सेना के नए सेना प्रमुख,30 जून को संभालेंगे भारतीय सेना की कमान

💠तेज हवा के साथ मूसलाधार बौछारें पड़ेंगी

आईएमडी ने अगले दो दिन उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ समेत पूर्वोत्तर के राज्यों, ओडिशा, पश्चिम बंगाल के गंगा किनारे वाले क्षेत्रों, गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ, अंडमान व निकोबार द्वीप समूह, केरल, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के कई क्षेत्रों में तेज हवा से साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने का भी खतरा है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सेवानिवृत्त केंद्रीय कर्मचारी कल्याण समिति की पालिका में हुई बैठक,नगर की मुख्य सड़कों और गलियों में सीसीटीवी लगाने की मांग

💠मौसम विभाग ने 17-18 सितंबर को भारी बारिश को लेकर पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और गुजरात क्षेत्र के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

अल्मोड़ा जिले में मौसम लगातार करवट बदल रहा है बीते शनिवार जिले में सुबह से ही अत्यधिक बारिश रही अल्मोड़ा जिले में आज भी बारिश की संभावना है.