Weather Update :उत्तराखंड में बारिश को लेकर एक बार फिर अलर्ट किया जारी,आने वाले दो दिनों तक इन जनपद को येलो अलर्ट में रखा गया

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में बारिश को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी किया गया है। जिससे आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में कहीं कहीं बारिश का क्रम जारी रह सकता है। मंगलवार को दोपहर बाद मसूरी समेत कई इलाकों में बारिश होने से ठंडक का एहसास हुआ है।

मौसम विभाग ने एक बार बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है।मौसम विभाग के अनुसार एक से दो दिनों तक प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। लेकिन अधिकतर जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि आने वाले दो दिनों तक पिथौरागढ़,चमोली और नैनीताल जनपद को यलो अलर्ट में रखा गया है हालांकि बागेश्वर में इस दौरान ऑरेंज अलर्ट रहेगा। अन्य जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं पर भारी बारिश की संभावना भी नजर आ रही है। साथ ही आगे मौसम साफ रहने का अनुमान है। हालांकि 23 और 24 सितंबर को छुटपुट बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, लेकिन उसके बाद मौसम साफ सहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर वारंटियों की लगातार गिरफ्तारियाँ अल्मोड़ा पुलिस के थाना सल्ट ने 01 वांरटी अभियुक्त को किया गिरफ्तार

साथ ही इस दौरान भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने आम जनता को सतर्क रहने की हिदायत दी है। इस बीच मंगलवार को पहाड़ों की रानी मसूरी में मंगलवार दोपहर बाद मौसम बदला। दिनभर चटख धूप खिलने के बाद शाम को यहां कोहरा छा गया। कोहरे की धुंध छाने से मौसम में ठंडक बढ़ गई।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 18 सितंबर 2024

मौसम विभाग ने हिदायत दी है कि भूस्खलन वाले इलाकों में सावधानी के साथ रहें। देहरादून में बीते दो दिनों से चटक धूप खिल रही है। जिससे दिन भर गर्मी का एहसास हो रहा है। हालांकि शाम को हल्की हवा चलने से ठंडक का भी एहसास होने लगा है। मंगलवार को उत्तरकाशी,मसूरी समेत कई इलाकों से बारिश होने की जानकारी सामने आई है।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते मंगलवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से मौसम साफ रहा परंतु अपराह्न बाद बारिश रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आशिक बादलों के बीच धूप खीली रहेगी देर सायं क्षेत्र में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *