Uttrakhand News :पहले चरण में दो सीटो पर मतदान शुरू,बूथ केंद्रों पर लगी लंबी लाइन

ख़बर शेयर करें -

UK Lok Sabha Election: विधायक बंशीधर भगत ने डाला वोट विधायक बंशीधर भगत ने हल्द्वानी ब्लॉक कार्यालय में बने मतदान केंद्र में वोट डाला।

डीडीहाट विधायक विशन सिंह चुफाल ने अम्बेडकर वार्ड में डाला वोट।

💠Lok Sabha Election 2024: सीडीओ मनीष कुमार ने डाला वोट

रुद्रपुर में मतदान को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। रुद्रपुर में सीडीओ मनीष कुमार ने वोट डाला।

💠Lok Sabha Election 2024: मतदान केंद्र पर लगी कतार

बागेश्वर के भतरौला बूथ पर मतदान के लिए लाइन लगी हुई है। वहीं, इस दौरान युवा जोश देखने को मिला है। बागेश्वर के कठायतबाड़ा निवासी नव मतदाता हिमानी मेहता ने भतरौला बूथ पर सबसे पहले वोट दिया।

💠Lok Sabha Election 2024: रुद्रपुर में मतदान शुरू

ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर में 18वीं लोकसभा के लिए मतदान शुरू। रुद्रपुर के सरस्वती विद्या मंदिर में बने बूथ पर मतदान शुरू हो गया है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बूथों पर कड़ा पहरा दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चारधाम यात्रा में अब तक 200 करोड़ रुपये का हुआ कारोबार,केदारनाथ-बदरीनाथ धामों में भक्तों का उमड़ा हुजूम

💠Lok Sabha Election 2024: कुमाऊं के दोनों सीटों पर मतदान शुरू

18वीं लोकसभा के लिए उत्तराखंड के कुमाऊं की दोनों सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। लोग मतदान के लिए बूथ पर पहुंचने लगे हैं। कुछ बूथ केंद्रों पर लंबी लाइन लगी है।

बता दें कि, सीएम धामी ने मतदान को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो संदेश भी जारी किया है। इसमें सीएम धामी ने कहा ‘समस्त सम्मानित मतदाताओं से अनुरोध है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सक्षम सरकार चुन सशक्त राष्ट्र निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें,

💠Lok Sabha Election 2024: नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट

नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर 20,15,809 मतदाता हैं। इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला बीजेपी के अजय भट्ट और कांग्रेस के प्रकाश जोशी के बीच माना जा रहा है। अजय भट्ट 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के हरीश रावत को हरा चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :देघाट चचरोटी के पास सेंट्रो कार दुर्घटनाग्रस्त,एसडीआरएफ व स्थानीय लोगों ने पूरी रात्रि लगभग 12 घंटो तक चलाया सर्च अभियान, दुर्घटना में मृतकों के शवों को रेस्क्यू कर गहरी खाई से निकाला

💠Lok Sabha Election 2024: अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट

उत्तराखंड के कुमाऊं के अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट पर 13,39,327 मतदाता हैं। इस सीट पर कुल 7 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला बीजेपी के अजय टम्टा और कांग्रेस के प्रदीप टम्टा के बीच है। अजय टम्टा 2019 में अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट से चुनाव जीते थे। अजय टम्टा को 20219 के चुनाव में 4,44,651 वोट मिले थे. उनका वोट शेयर 64 फीसदी था।

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज शुक्रवार 19 अप्रैल को मतदान हो रहा है। यह लोकसभा सीटें अल्मोड़ा-पिथौरागढ़, नैनीताल-उधमसिंह नगर, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी और हरिद्वार हैं। इन पांचों सीटों पर कुल 55 उम्मीदवार हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *