Uttrakhand News :उत्तराखंड ट्रेफिक पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, सड़कों पर 40 से ज्यादा स्पीड पर नहीं चला सकेंगे वाहन

ख़बर शेयर करें -

दूधली-डोईवाला सड़क पर लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए आखिरकार ट्रैफिक पुलिस ने कदम उठा लिया है। सड़क पर दोपहिया व चारपहिया वाहनों के लिए अधिकतम गति सीमा 40 किलोमीटर प्रतिघंटा निर्धारित कर दी गई है।

दुधली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट अजय कुमार ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर लिखित शिकायत की थी। जिसमें कहा था कि सड़क पर वाहन अधिक गति से चलते है। जिस कारण दुर्घटना हो रही है व बहुत से लोग काल का ग्रास बन चुके हैं। जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्रैफिक पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12 घंटे की मशक्कत के बाद खुला गंगोत्री हाईवे,एनडीआरएफ ने रोप लगाकर कांवड़ यात्रियों को निकाला सुरक्षित

💠40 किलोमीटर प्रतिघंटे तय की गई स्पीड

एडवोकेट अजय ने बताया कि यातायात निरीक्षक देहरादून की ओर से एक पत्र मिला है। जिसमें कहा गया है कि दूधली- डोईवाला सड़क पर तेज गति से वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। इस सड़क पर वाहनों के लिए अधिकतम गति सीमा 40 किलोमीटर प्रतिघंटा तय कर दी गई है। गति सीमा सूचना बोर्ड लगाने के लिए लोक निर्माण विभाग से पत्राचार किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द लोक निर्माण विभाग की ओर से बोर्ड लगा दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *