Uttrakhand News :उत्तराखंड वन विभाग को मिला नया मुखिया,सीनियर आईएफएस अधिकारी धनंजय मोहन ने संभाला अपना पदभार

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड वन विभाग को बुधवार को नया मुखिया मिला. सीनियर आईएफएस अधिकारी धनंजय मोहन ने मंत्री सुबोध उनियाल की मौजूदगी में अपना पदभार संभाला. भारत निर्वाचन आयोग से स्थायी तैनाती को लेकर अनुमति नहीं मिलने के कारण फिलहाल उन्हें प्रभारी बनाया गया है.

वन विभाग की कमान संभालने के बाद धनंजय मोहन ने अपनी प्राथमिकताएं बताई. उन्होंने फॉरेस्ट फायर को सबसे बड़ी चुनौती बताया. उन्होंने मानव वन्यजीव संघर्ष की रोकथाम और कर्मचारियों की समस्याओं पर भी काम करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट किया गया जारी,अगले 24-48 घंटे सतर्क रहने की दी गई चेतावनी

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मानव वन्यजीव संघर्ष भी एक बड़ी समस्या है. आम लोगों का जंगल के प्रति जुड़ाव और जागरूकता एक उपाय है. इसके लिए लंबे समय की योजना बनाकर लोगों को जंगल से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा. वन विभाग की कोशिश होगी कि लोगों की सोच को बदला जाए .

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों में कूड़ेदान होना अनिवार्य,नियम पालन न करने पर होगा चालान

उन्होंने कहा कि फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्टर और डिप्टी रेंजर विभाग के फ्रंटलाइन में काम करने वाले कर्मचारी और अधिकारी हैं. उनकी समस्याओं के समाधान पर भी पूरा फोकस रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *