Uttrakhand News :जल्द ही बड़े पर्दे पर दिखेगी उत्तराखंड सिलक्यारा सुरंग रेस्क्यू ऑपरेशन की कहानी,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी फिल्म का श्रीगणेश

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड टनल हादसे पर बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर मयंक मधुर जल्द ही ‘मिशन सिलक्यारा’ नाम से फिल्म लेकर आ रहे हैं।

इस फिल्म का मुहूर्त उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे और फिल्म का श्रीगणेश भी इसी महीने से होने जा रहा है।

💠यह फिल्म सनराइज मीडिया ग्रुप एंड प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनेगी।

सरकार के प्रयत्नों द्वारा जिस तरह से 17 दिनों तक टनल में फंसे 41 जिंदगियों को बचाया गया है, इस कहानी को बड़े परदे पर दिखाया जाएगा।

💠बताया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग भी उसी जगह की जाएगी जहां यह घटना घटी थी।

इस पूरे टनल रेस्क्यू मिशन को साकार करने में प्रधानमंत्री कार्यालय यानी PMO और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बीच के कॉर्डिनेशन व मजदूरों के बचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने सफलतापूर्वक अंजाम दिया, इस फिल्म में उल्लेख किया जाएगा। यह देश के सबसे कठिन बचाव अभियानों में एक था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा बहू ने अपने प्रेमी संग मिलकर की सास की गला दबाकर हत्या,जाने वजह

गौरतलब है कि 17 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकालने वाला ऑपरेशन सिलक्यारा किसी सुरंग या खदान में फंसे मजदूरों को निकालने वाला देश का सबसे लंबा रेस्क्यू ऑपरेशन बन गया है। फिल्म मेकर्स की टीम उन सभी मजदूरों से बात कर रही है ताकि कहानी को सजीव बनाया जा सके। फिल्म मेकर्स उनसे उस समय के हालातों और जिंदगी व मौत के बीच लड़ाई में बचने के हिम्मत के तरीकों पर भी बात कर रही है। जिसको हूबहू वैसे ही फिल्म में दर्शाया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा के गौरव पांडे को सौंपा गया प्रदेश प्रवक्ता का दायित्व

सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन को उस समय जितने भी मीडिया पत्रकार कवर कर रहे थे, मेकर्स की टीम उनसे भी मिलकर उस दौरान के अनुभव और कहानी को जान-समझ रही है।

धामी सरकार के द्वारा टनल रेस्क्यू टीम को हर संभव सहायता देने और उनके तत्परता से यह मिशन सफल हो पाया था। उसी को ध्यान में रखकर ‘मयंक’ ने फिल्म ‘मिशन सिलक्यारा’ बनाने जा रहे हैं।

💠फिल्म में म्यूजिक के लिए मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल को लेने पर बात चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *