Uttrakhand News :वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आरके सुधांशु को सौंपा मुख्य सचिव का जिम्मा,जाने वजह

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड सरकार ने मुख्य सचिव का जिम्मा वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आरके सुधांशु को सौंपा है. दरअसल, मुख्य सचिव एसएस संधू बेटी की शादी के कारण छुट्टी पर चल रहे हैं. अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और आनंद वर्धन भी छुट्टी पर हैं.

इस वजह से प्रदेश में सबसे सीनियर आईएएस अधिकारी आरके सुधांशु को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि मुख्य सचिव एसएस संधू का कार्यकाल अगले साल जनवरी में समाप्त होने वाला है. एसएस संधू को 31 जुलाई को रिटायर होना था. लेकिन छह महीने का सेवा विस्तार दे दिया गया.

💠इस कड़क अधिकारी को मिला मुख्य सचिव का प्रभार

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 16 फरवरी 2024

अगले मुख्य सचिव के नाम पर सस्पेंस बना हुआ है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक बार फिर एसएस संधू को सेवा विस्तार दिया जा सकता है. उन्होंने जुलाई 2021 में शासन के सबसे बड़े पद की जिम्मेदारी संभाली थी. एसएस संधू 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी भी 1988 बैच की आईएसएस अधिकारी हैं. राधा रतूड़ी 2024 में रिटायर होने जा रही हैं. एसएस संधू को सेवा विस्तार मिलने पर राधा रतूड़ी का नाम मुख्य सचिव की सूची से बाहर हो जाएगा.

💠ब्यूरोक्रेसी में इन नामों की चर्चा भी हो रही है जबरदस्त

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में सभी उपनल कर्मियों का 10 प्रतिशत बढ़ेगा मानदेय,शीघ्र होगा शासनादेश

अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन के पास मुख्य सचिव बनने का मौका है. मुख्य सचिव के पद की दौड़ में आरके सुधांशु का नाम भी शामिल है. आरके सुधांशु 1997 बीच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं. आरके सुधांशु सख्त और ईमानदार छवि के लिए जाने जाते हैं. वरिष्ठ अधिकारियों के छुट्टी पर होने की वजह से आरके सुधांशु को मुख्य सचिव का कार्यभार सौंपा गया है. आरके सुधांशु जनहित में फैसला लेने के लिए मशहूर हैं. उनके फैसले से आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. प्रभार लेने के बाद एक बार फिर अगले मुख्य सचिव की चर्चा ब्यूरोक्रेसी में तेज हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *