Uttrakhand News :देहरादून और पिथौरागढ़ हवाई सेवा का अब बदला शेड्यूल,जानिए नया शेड्यूल

0
ख़बर शेयर करें -

उड्डयन मंत्रालय की क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़ान के तहत 

देहरादून और पिथौरागढ़ के बीच संचालित हवाई सेवा से लगभग 12 से 15 घंटे की दूरी मात्र एक-डेढ़ घंटे में सिमट गई है। पर्यटन और व्यावसायिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस हवाई सेवा का अब शेड्यूल बदला गया है।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) से संचालन की अनुमति मिलने के बाद फ्लाई बिग ने बीती दो फरवरी से इस हवाई सेवा को शुरू किया था। इसे अब तीन साल का और विस्तार मिल गया है। कंपनी इस हवाई मार्ग पर अपने नए 19 सीटर एयरक्राफ्ट से हवाई सेवा मुहैया करवा रही है। उड़ान योजना के तहत पंतनगर- पिथौरागढ़ के बीच किराया 1999 रुपये से शुरू होकर लगभग पांच हजार रुपये के बीच निर्धारित किया गया है। जून में इस हवाई सेवा की अवधि समाप्त होने पर इसके बंद होने के कयास लगने शुरू हो गए। साथ ही यह हवाई सेवा कुछ दिनों के लिए बंद भी हो गई थी। तीन साल का सेवा विस्तार मिलने के बाद कंपनी ने अब इस हवाई सेवा को सप्ताह में छह दिन पुनः संचालित करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस चला रही है जनजागरुकता अभियान अल्मोड़ा पुलिस ने माँ अम्बे इंस्टियूट नर्सिंग कालेज में चलाया जागरुकता सेशन

💠ये है नया शेड्यूल

💠प्रस्थान समय आगमन समय

💠देहरादून 09:50 पिथौरागढ़ 11:05

💠पिथौरागढ़ 11:30 पंतनगर 12:20

💠पंतनगर 12:45 पिथौरागढ़ 13:35

💠पिथौरागढ़ 14:00 देहरादून 15:15

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक के लाइसेंस की प्रक्रिया हुई पूरी, स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा महत्वपूर्ण सुधार

तकनीकी कारणों से नहीं उतर सकी दून-पंतनगर फ्लाइट

हवाई सेवा प्रदाता सरकारी कंपनी अलायंस एयर देहरादून-पंतनगर के बीच सप्ताह में दो दिन (रविवार एवं सोमवार) हवाई सेवा मुहैया करवा रही है। रविवार को कंपनी का विमान अपने तय समय पर देहरादून से उड़ान भरकर पंतनगर तो पहुंचा लेकिन यहां लैंड नहीं हो सका और एयरपोर्ट के ऊपर हवा में चार चक्कर लगाकर वापस देहरादून लौट गया। इससे पंतनगर आने और यहां से जाने वाले यात्रियों को निराश होना पड़ा। एयरपोर्ट डायरेक्टर मोनिका डेम्बला ने बताया कि फ्लाइट पंतनगर में तकनीकी कारणों से नहीं लैंड हो सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *