Uttrakhand News :नवनिर्वाचित सांसदों का दिल्ली पहुंचना शुरू,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह के उत्तराखंड के भाजपा नेता भी बनेंगे साक्षी

ख़बर शेयर करें -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार के तीसरे शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी उत्तराखंड के भाजपा नेता भी बनेंगे।

प्रदेश की भाजपा सरकार के मंत्री, विधायकों के साथ ही सभी सांसद, राज्यसभा सदस्य, निवर्तमान सांसद, भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष समारोह में भाग लेने दिल्ली जाएंगे।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि राज्य से इस समारोह में शामिल होने वाले नेताओं की संख्या लगभग 150 है।

💠पांचों सीटों पर भाजपा की लगातार तीसरी बार विजय

उत्तराखंड से लोकसभा की सभी पांचों सीटों पर भाजपा ने लगातार तीसरी बार विजय हासिल की है। यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है और उनके पिछले 10 वर्ष के कार्यकाल में राज्य को केंद्र से लगभग डेढ़ लाख करोड़ की परियोजनाएं मिली हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 12 जून 2024

केदारनाथ का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल रहा है। केदारनाथ की तर्ज पर बदरीनाथ का कायाकल्प किया जा रहा है, जबकि गंगोत्री व यमुनोत्री धामों के लिए भी केंद्र ने बजट स्वीकृत किया है। तीर्थाटन व पर्यटन की दृष्टि से प्रधानमंत्री ने यहां की ब्रांडिंग करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। उनकी आदि कैलास की यात्रा के बाद से वहां भी पर्यटकों की संख्या बढ़ी है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा ट्रैफिक पुलिस में तैनात जवानों ने पेश की ईमानदारी की मिसाल,शिखर तिराहे पर ड्यूटी के दौरान सड़क पर मिला पर्स,अथक प्रयासों से पर्स स्वामी का पता लगाकर किया सुपुर्द

अब जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राजग संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है और वह लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभालने जा रहे हैं तो इससे उत्तराखंड भाजपा भी उत्साहित है।

पार्टी ने तय किया है कि उसके सभी प्रमुख नेता प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही दिल्ली में हैं। रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए अन्य नेता शनिवार व रविवार को दिल्ली पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *