Uttrakhand News :केदारनाथ में मध्य प्रदेश की युक्ति से दरोगा ने की छेड़छाड़,युवती ने सीएम हेल्पलाइन उत्तराखंड पर की शिकायत

ख़बर शेयर करें -

बाबा केदार के दर्शन को आई इंदौर (मध्य प्रदेश) की युवती से केदारनाथ पुलिस कैंप में छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है।

💠कैंप में तैनात एक दारोगा पर यह शर्मनाक हरकत करने का आरोप है।

युवती ने केदारनाथ पुलिस चौकी इंचार्ज पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है। एक वर्ष पहले हुई इस घटना में दो समितियों की जांच के बाद सोनप्रयाग कोतवाली में दोनों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही दोनों को निलंबित कर दिया गया है। युवती ने पहले एसपी रुद्रप्रयाग से और फिर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी।

💠घटना पिछले वर्ष 25 मई की

युवती के अनुसार, घटना पिछले वर्ष 25 मई की है। तब वह आठ साथियों के साथ केदारनाथ धाम आई थी। मंदिर में दर्शन के बाद युवती के साथी हेली सेवा से लौट गए। वह लौटने के लिए अगले फेरे का इंतजार कर रही थी, तभी मौसम खराब हो गया और हेली सेवा बंद हो गई। इस कारण युवती धाम में ही रह गई। वहां ठहरने का प्रबंध नहीं होने पर किसी परिचित की मदद से उसने केदारनाथ पुलिस चौकी इंचार्ज मंजुल रावत से संपर्क किया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थाना लमगड़ा पुलिस ने दुष्कर्म/पोक्सो एक्ट के 01 आरोपी को किया गिरफ्तार

चौकी इंचार्ज ने यह कहकर पुलिस कैंप में ठहरा दिया कि रात में एक महिला सिपाही साथ रहेगी। युवती का आरोप है कि रात में कोई महिला सिपाही नहीं आई। उल्टे कैंप में तैनात दारोगा कुलदीप सिंह शराब के नशे में उसके पास पहुंचा और छेड़छाड़ करने लगा।

युवती ने किसी तरह खुद को आरोपित से बचाया और चौकी इंचार्ज को फोन मिलाया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। अगले दिन वह इंदौर लौट गई और वहां से वाट्सएप के जरिये एसपी रुद्रप्रयाग से शिकायत की। एसपी ने जांच के लिए सीओ गुप्तकाशी के नेतृत्व में समिति गठित की, जिसने कुछ दिनों बाद जांच बंद कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा की चार सड़कों पर यातायात तप होने से लोगों को झेलनी पड़ रही है काफी दिक्कते

जांच रिपोर्ट में बताया गया कि युवती को तीन से अधिक बार समन भेजे और फोन से भी संपर्क किया गया, लेकिन वह बयान दर्ज कराने रुद्रप्रयाग नहीं आई। यह भी कहा गया कि युवती ने जो नाम बताए, वह मैच नहीं हो रहे।

💠युवती ने सीएम हेल्पलाइन उत्तराखंड पर शिकायत की

इसके बाद युवती ने अक्टूबर 2023 में सीएम हेल्पलाइन उत्तराखंड पर शिकायत की। वहां से जांच का निर्देश मिलने पर पुलिस महानिदेशक ने एसपी सिटी देहरादून के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति बनाई। युवती के बयान आदि दर्ज करने के बाद पिछले दिनों एसपी सिटी प्रमोद कुमार ने पुलिस मुख्यालय को जांच रिपोर्ट सौंप दी।

आरोपित दारोगा कुलदीप सिंह और केदारनाथ चौकी इंचार्ज मंजुल रावत के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की गई। एसपी रुद्रप्रयाग के निर्देश पर 28 जून 2024 को सोनप्रयाग कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *