Uttrakhand News :चारधाम यात्रा में उमड़ रही भारी भीड़ के मद्देनजर वीआईपी दर्शन पर 10 जून तक लगी रोक

ख़बर शेयर करें -

चारधाम यात्रा में उमड़ रही भारी भीड़ के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने गूरूवार को मंदिरों में वीआईपी दर्शन पर रोक 10 जून तक के लिए बढ़ा दी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस संबंध में एक पत्र लिखकर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को सूचित कर दिया है ।

अपने पत्र में रतूड़ी ने अपने समकक्षों को जनता को अनिवार्य पंजीकरण के बारे में जागरूक करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग के कारण राज्य सरकार को चारधाम यात्रा के प्रभावी प्रबंधन में मदद मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अग्निशमन केंद्र अल्मोड़ा की कार्यवाही जंगल में लगी आग को फायर सर्विस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए बुझाया गया

मुख्य सचिव ने अनुरोध किया कि मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी संख्या के मद्देनजर सुविधा की दृष्टि से 10 जून तक गणमान्य व्यक्ति तथा अन्य वीआईपी धामों के दर्शन के लिए न आएं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :महामहिम राज्यपाल उत्तराखंड लेफ्टिनेंट जनरल (से. नि.) गुरमीत सिंह ने आज काकड़ीघाट स्थित कार्कटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना कर देश एवं प्रदेश वासियों की सुख समृद्धि की कामना

इससे पहले, राज्य सरकार ने 25 मई तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगायी थी जिसे बाद में 31 मई तक बढ़ा दिया गया।

दस मई को चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 13.84 लाख श्रद्धालु भगवान के दर्शन कर चुके हैं। अब तक केदारनाथ में 5,70,465, बदरीनाथ में 3,20,773, यमुनोत्री में 2,50,826 और गंगोत्री में 2,42,624 श्रद्धालु पहुंच चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *