Uttrakhand News :मतदान शुरू होते ही कई बूथों पर ईवीएम हुई खराब,5 बूथों पर बदली गई वीवीपैट मशीन

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के पांच लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। जिसको लेकर चप्पे चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबल भी मौजूद है। शुक्रवार को जिन सीटों पर मतदान शुरू हुआ उसमें पौड़ी-गढ़वाल, टिहरी, अल्मोड़ा, हरिद्वार और नैनीताल की सीट शामिल है।

💠इस बीच खबर है कि मतदान शुरू होते ही कई बूथों पर ईवीएम खराब हो गया।

दरअसल, अल्मोड़ा लोकसभा सीट के बूथ नंबर 107 खत्याड़ी में ईवीएम मशीन खराब होने की खबर सामने आई है। जिसके चलते यहां मतदान शुरू होने में देरी हुई है। वहीं, सल्ट के 3 बूथों पर भी ईवीएम खराब होने से मतदाताओं को परेशानी का सामन करना पड़ा। यहां, अलग- अलग बूथों में करीब 7 EVM मशीनें खराब हुई हैं। फिलहाल, इस मामले का संज्ञान लेते हुए सहायक निर्वाचन अधिकारी परितोष वर्मा ने खराब ईवीएम मशीनों को बदलने के बाद दोबारा मतदान शुरू कराया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :चौखुटिया पुलिस पहुंची एकल बुजुर्गो व वरिष्ठ नागरिकों के द्वार, जाना उनका हाल-चाल, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

वहीं, 5 बूथों पर वीवीपैट मशीन बदलने की भी खबर सामने आई है। इस बीच दो बूथों पर अचानक से पोलिंग ऑफिसर की तबीयत खराब होने के चलते कंट्रोल यूनिट बदले गए हैं। कुल मिलाकर यहां शांतिपूर्ण एवं सामान्य रूप से मतदान अभी भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *