Uttrakhand News :उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं एक बार फिर से हुई तेज,अपने-अपने समीकरण बिठाने में जुट विधायक

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं एक बार फिर से तेज हो चुकी हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी से भी मिले थे.

दरअसल उत्तराखंड में कई कैबिनेट मंत्रियों के पद खाली चल रहे हैं, ऐसे में लगातार मंत्रिमंडल विस्तार खबरें आती रहती है. लेकिन, इस बार ये चर्चाएं अमली जामा पहनती हुई दिखाई दे रही है. दो सीटों पर उपचुनाव के बाद ये बदलाव देखने को मिल सकता है.

उत्तराखंड में परिवहन मंत्री चंदन राम दास के निधन के बाद से परिवहन विभाग समेत कई विभाग इन दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास है. जबकि कैबिनेट के दो से तीन पद खाली हैं. मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के चलते कई विधायक अपने-अपने समीकरण बिठाने में जुट गए हैं. ताकि उनके हाथ मंत्री की कुर्सी लग सके.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :72 घंटे बाद भी नही खुला बदरीनाथ राजमार्ग,2,800 से अधिक फंसे यात्री

💠धामी मंत्रीमंडल में विस्तार की खबरें तेज

प्रदेश में कैबिनेट मंत्रियों के साथ ही कई राज्य मंत्रियों के पद भी खाली चल रहे हैं, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के सीनियर कार्यकर्ताओं की भी बांछे खिली हुई है. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उनमें से किसी को राज्यमंत्री बनने का भी मौक़ा मिल सकता है.

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हुई थी, जिसके बाद से ही इस धामी मंत्रिमंडल में विस्तार की खबरें तेज हो गईं थी. माना जा रहा है कि सीएम धामी ने इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बात की. ऐसे में कई नाम भी अब सामने आने लगे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एमबीपीजी कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज होने से गुस्साए समर्थक छात्रों ने परिसर में जमकर किया हंगामा,विद्यार्थियों को खदेड़ते हुए गेटों को करा दिया बंद

अगर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार होता है तो किन विधायकों को मौका मिल सकता है इसको लेकर भी चर्चाएं शुरू हो चुकी है बता दें कई विधायकों के नाम सामने आ चुके हैं जिनमें राम सिंह केड़ा, प्रमोद नैनवाल, बिशन सिंह चुफाल जैसे नाम शामिल है. इसके अलावा भी कई और विधायक भी है जिनकी लॉटरी लग सकती है. फिलहाल मंत्री मंडल विस्तार को लेकर प्रदेश में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *