Uttrakhand News :डीजीपी अभिनव ने NSA डोभाल से की मुलाकात,आंतरिक सुरक्षा पर विस्तार से की चर्चा

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने एनएसए को राज्य की आंतरिक सुरक्षा की जानकारी दी और चुनौतियों से निपटने में उनका मार्गदर्शन लिया।

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण उत्तराखंड में आंतरिक सुरक्षा से लेकर तमाम सीमावर्ती मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार भी बेहद गंभीर रहती है। चीन के साथ ही नेपाल और चीन के कब्जे वाले तिब्बत की सीमाएं भी उत्तराखंड से मिली हुई हैं। इन सीमाओं पर अक्सर संबंधित देशों की ओर से हलचल रहती है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन,करीब 90 हजार करोड़ तक का हो सकता है बजट का आकार

चीन की विस्तारवादी नीतियों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार समय-समय पर उत्तराखंड पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसिंयों से फीडबैक भी लेती है। इसी क्रम में उत्तराखंड के कार्यवाहक डीजीपी अभिनव कुमार ने बुधवार को एनएसए से मुलाकात कर कई महत्वपूर्ण मुद्दों की जानकारी देने के साथ ही की जा रही कार्रवाई से अवगत कराया।

💠पौड़ी जिले के रहने वाले हैं डोभाल

अजीत डोभाल मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले के रहने वाले हैं और शीर्ष खुफिया एजेंसी रा के चीफ रह चुके हैं। वे लंबे समय से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं। कार्यवाहक डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया कि उत्तराखंड कई देशों और राज्यों की सीमाओं से घिरा हुआ है। ऐसे में राज्य पुलिस के सामने विभिन्न चुनौतियां हैं। एनएसए की ओर से उन्हें मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है। इसके अलावा उन्होंने ने दिल्ली में सीबीआइ निदेशक प्रवीण सूद से भी शिष्टाचार भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *