Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार 24 दिसंबर को स्टाफ नर्स पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र करेंगे प्रदान

ख़बर शेयर करें -

प्रदेश में स्टाफ नर्स पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों का नियुक्ति को लेकर इंतजार अब समाप्त होने जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार 24 दिसंबर को चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।

यद्यपि, शासन ने इनमें से उन आठ अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र फिलहाल रोक दिए हैं, जिनके दस्तावेजों को लेकर शिकायतें आई हैं। दस्तावेजों की विस्तृत जांच के बाद सही पाए जाने पर ही उन्हें नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 22 फरवरी 2024

💠2019 में शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया

प्रदेश में नर्सिंग अधिकारियों के पदों की भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2019 में शुरू की गई थी। कोरोनाकाल में नर्सिंग अधिकारियों की तत्काल आवश्यकता को देखते हुए उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद को भर्ती का जिम्मा सौंपा गया। परिषद ने आवेदन आमंत्रित भी किए। इस बीच सरकार ने इस भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर सेवा नियमावली में संशोधन किया, जिसमें वर्षवार मेरिट के आधार पर रिक्त पदों को भरने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :वनभूलपुरा में हिंसा के फरार चल रहे दो वांटेड सहित कुल 10 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,68 उपद्रवियों में से 58 को भेजा जा चुका है जेल

💠सीएम सौपेंगे नियुक्ति पत्र

छह दिसंबर 2022 को चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भर्ती का प्रस्ताव सौंपा गया। चयन बोर्ड ने इसी वर्ष सितंबर में परिणाम घोषित कर दिए थे। इसके बाद विभिन्न कारणों से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं हो पाई थी। अब इनकी नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। रविवार को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *