Uttrakhand News :मौसम विज्ञान विभाग की ओर से एक बड़ा अपडेट जारी,आने वाले 24 घंटे में उत्तराखंड के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना

ख़बर शेयर करें -

पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम के मिजाज में अच्छा खासा बदलाव बीते कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है. सुबह शाम में सर्दी बढ़ने लगी है. यही नहीं पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर भी जारी है.

जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद से तापमान लगातार गिर रहा है. ऐसे में मौसम के करवट लेने से जनजीवन पर भी इसका असर पड़ा है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से एक बड़ा अपडेट जारी किया गया है. 

💠इसके तहत आने वाले 24 घंटे में भी उत्तराखंड के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ मंदिर की दिल्ली में प्रतिमा बनाई जाने को लेकर कांग्रेसियों द्वारा ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में धरना प्रदर्शन

💠मैदानी इलाकों में राहत, ऊंचाई पर बनी रहेगी आफत

आईएमडी के मुताबिक मौसम के मिजाज की बात की जाए तोआने वाले 24 घंटे में उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में लोगों को बारिश से राहत मिल सकती है. कुछ हिस्सों में अच्छी धूप भी खिलने के आसार बने हुए हैं. हालांकि ऊंचाई वाले इलाकों में अब भी मौसम सर्द ही रहेगा बर्फबारी भी मुश्किलें बढ़ा सकती है.

पहाड़ी इलाकों की बात करें तो यहां हल्की बारिश के साथ-साथ बर्फबारी के भी आसार हैं. ये बर्फबारी 3500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले हिस्सों में होगी. बता दें कि चार धाम में बीते दो दिन से मौसम ने खासी करवट ली है. खास तौर पर केदरानाथ धाम में 4 इंच से ज्यादा बर्फबारी हो चुकी है. इससे श्रद्धालुओं के भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि भक्तों के उत्साह में कमी नहीं देखने को मिली है. बाबा से दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिले में अनवरत बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त,2 राज्य राजमार्ग और 17 ग्रामीण सड़के हो चुकी हैं बंद

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार को अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार सामान्य रूप से मौसम साफ रहेगा।