Uttrakhand News :नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले भाई-बहनों की करीब 90 लाख रुपये की अचल संपत्ति कुर्क

ख़बर शेयर करें -

फर्जी भर्ती सेंटर संचालित कर बेरोजगारों से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले लक्सर के भाई-बहनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मामले के तहत संपत्ति जब्त की गई है। 

💠लक्सर और हरिद्वार तहसील प्रशासन की टीम ने ग्राम टिक्कमपुर में गैंग लीडर सहित तीन आरोपियों की करीब 90 लाख रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की है।

दिसंबर 2022 में पुलिस ने फर्जी भर्ती सेंटर चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पूर्व कांग्रेसी नेता रेणु नौटियाल, उसके भाई विजय नौटियाल निवासीगण टिक्कमपुर, नितिन निवासी टिक्कमपुर, सिद्धार्थ निवासी धारीवाला पथरी को गिरफ्तार किया था। कुछ समय बाद फरार मुख्य आरोपी रेणु के दूसरे भाई अजय नौटियाल को भी गिरफ्तार कर लिया था। तीनों मिलकर बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी कर रकम हड़पते थे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस ने मोटरसाईकिल चोरी का किया सफल अनावरण,02 युवक गिरफ्तार,चोरी की गई बजाज पल्सर मोटरसाईकिल बरामद

💠आरोपियों ने सैकड़ों बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर एक करोड़ से अधिक की ठगी कर चुके थे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देंशन में वारंटी अभियुक्तों की धरपकड़ जारी,एटीएम क्लोनिंग कर धोखाधड़ी करने वाले 01 वांरटी अभियुक्त को सोनीपत हरियाणा से गिरफ्तार कर लायी पुलिस टीम

लक्सर पुलिस ने गैंग लीडर अजय नौटियाल और विजय नौटियाल, रेणु नौटियाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था। उसके बाद पुलिस ने अवैध कमाई से अर्जित की गई संपत्ति को चिह्नित कर डीएम को रिपोर्ट भेजी थी। डीएम ने संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए थे। हरिद्वार तहसीलदार रेखा आर्य ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर तीनों आरोपियों की 89 लाख, 91 हजार, 925 रुपये की अचल संपत्ति कुर्क कर ली गई है।