Uttrakhand News :लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी इसी सप्ताह करेगी अपने प्रत्याशियों की घोषणा

ख़बर शेयर करें -

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुटी बहुजन समाज पार्टी इसी सप्ताह अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। पांचों लोस के साथ ही मंगलौर विधानसभा उप चुनाव के लिए भी प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।

💠हालांकि, बसपा चुनाव की तैयारी में पहले से ही जुटी हुई है।

2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा का वोट शेयर 4.5 प्रतिशत था। उस चुनाव में 78 लाख 56 हजार 318 में से 47 लाख 91 हजार 979 वोट पड़े थे, जिनमें से दो लाख 16 हजार 755 वोट बसपा को मिले थे। हरिद्वार लोकसभा सीट पर पार्टी के प्रत्याशी डॉ. अंतरिक्ष सैनी को सर्वाधिक 1,73,528 मत मिले थे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस के जवान ने श्री जागेश्वर धाम दर्शन करने आये श्रद्धालु का गुम हुए कीमती फोन को तलाश कर लौटाई उदास चेहरे की मुस्कान

डॉ. सैनी इस सीट पर तीसरे स्थान पर रहे थे। टिहरी लोकसभा में पार्टी प्रत्याशी सत्यपाल 4,582 वोटों के साथ चौथे स्थान पर, नैनीताल सीट पर पार्टी प्रत्याशी नवनीत अग्रवाल 28,455 वोटों के साथ तीसरे और अल्मोड़ा में पार्टी प्रत्याशी सुंदर धोनी 10,190 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे। पार्टी अध्यक्ष चौधरी शीशपाल का कहना है कि इस बार पूरे जोर-शोर से संगठन ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी की है। बताया, उनकी पार्टी इस बार निश्चिततौर पर जीत की ओर अग्रसर है। इसके लिए बसपा सुप्रीमो इसी सप्ताह सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *