Uttarakhand News:चीला रेंज हादसा,लापता महिला अधिकारी का मिला शव

0
ख़बर शेयर करें -

बीते सोमवार शाम को चीला मार्ग पर  बड़ा हादसा हो गया था। सड़क दुर्घटना में दो रेंजरों समेत चार की जान चली गई। वाहन में पांच लोग सवार थे। इनमें से एक महिला वार्डन गाड़ी से छिटकर नहर में गिर गई थी। जिनका शव आज सुबह मिला। 

🔹वाहन कंपनी और चालक पर मुकदमा दर्ज 

ऋषिकेश की चीला रेंज में नए वाहन के ट्रायल के दौरान हुए हादसे में लापता हुई महिला वार्डन का शव आज गुरुवार सुबह नहर का पानी कम होने पर मिल गई है। दूसरी तरफ वाहन कंपनी और चालक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।वन क्षेत्राधिकारी गौहरी रेंज राजाजी टाइगर रिजर्व राजेश चंद्र जोशी की लिखित तहरीर पर थाना लक्ष्मण झूला में आसका व प्रवेग कंपनी के प्रबंधक व चालक अश्वनी बीजो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं, वार्डन की तलाश में एसडीआरएफ की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर जनपद में चला सघन चैंकिग/सत्यापन अभियान, ज्वैलर्स शोरुम/दुकानों में किये गये सुरक्षा प्रबन्धों को जांचा गया

🔹जाने मामला 

बता दें कि राजाजी प्रशासन को ये वाहन पेट्रोलिंग व जानवरों के रेस्क्यू के लिए मिला था। ट्रायल के लिए वाहन में वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी, वन क्षेत्राधिकारी शैलेश घिल्डियाल, उपवन क्षेत्राधिकारी प्रमोद ध्यानी, चिकित्सक राकेश नौटियाल के अलावा कुलराज सिंह, हिमांशु गोसाई, सैफ अली खान, अंकुश, अमित सेमवाल व अश्विन बीजू सवार थे। वाहन चीला से ऋषिकेश की ओर जा रहा था।

🔹अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया वाहन

चीला विद्युत गृह से कुछ आगे अचानक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया और बाद में चीला शक्ति नहर के पैराफिट से जा टकराया। दुर्घटना में कुछ लोग छिटक कर खाई में जा गिरे। वहीं वाहन में सवार वन्य जीव प्रतिपालक आलोकी नहर में जा गिरीं। वाहन के पीछे चल रहे एक अन्य वाहन में सवार लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व पार्क प्रशासन को दी। साथ ही रेस्क्यू भी शुरू किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :पाखरो रेंज में हुए घोटाले के संबंध में पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत से ईडी ने करीब 12 घंटे की पूछताछ,कई विषयों पर करीब 50 सवाल पूछे गए

🔹पुलिस व वन विभाग के कर्मचारियों ने किया रेसक्यू 

मौके पर पहुंची पुलिस व वन विभाग के कर्मचारियों ने घायलों को खाई से निकाल कर उपचार के लिए एम्स पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने शैलेश घिल्डियाल (रेंज अधिकारी), प्रमोद ध्यानी (डिप्टी रेंजर), सैफ अली खान पुत्र खलील उल रहमान, कुलराज सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं, हिमांशु गोसाई पुत्र गोविंद सिंह (वाहन चालक), राकेश नौटियाल, अंकुश, अमित सेमवाल (चालक), अश्विन बिजू (24 वर्ष) (चालक) घायल हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *